बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाकिम क्या ऐसे होगी कोरोना से लड़ाई, आरा सदर अस्पताल में बह गया कोरोना जांच के कलेक्ट किया गया सैंपल

हाकिम क्या ऐसे होगी कोरोना से लड़ाई, आरा सदर अस्पताल में बह गया कोरोना जांच के कलेक्ट किया गया सैंपल

DESK : बिहार में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के कहर को कंट्रोल करने के लिए पटना समेत कुछ जिलों को लॉकडाउन किया गया है लेकिन एक तस्वीर ऐसी सामने आई है जो यह बताती है कि कोरोना को लेकर सरकार कितनी सजग है.

पूरा मामला आरा के सदर अस्पताल का है. भारी बारिश का कहर कोरोना जांच पर भी पड़ा. आरा सदर अस्पताल परिसर इस कदर जगमग्न हुआ कि कोरोना जांच के लिए दो दिनों का कलेक्ट किया गया सैम्पल पानी में ही बह गया. 

अस्पताल परिसर में भरे पानी में स्वाब सैंपल का किट तैर रहा था. आयुष्मान भवन के बगल में कोरोना के स्वाब सैम्पल कलेक्ट कर जांच के लिए रखा गया था. तेज बारिश में दो दिनों का सैंपल बह गया. इसके बाद तो अस्पताल प्रबंधन में खलबली मच गई. बाद में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिलने पर पंप लगा पानी निकाला गया. इसके बाद स्वाब को आइस बॉक्स में रखा गया.

बताया जाता है कि 5 व 6 जुलाई को लगभग तीन सौ स्वाब सैंपल लिया गया था. इधर, भारी बारिश से सदर हॉस्पिटल में जलजमाव होने से मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी. मेडिकल, सर्जिकल और ओपीडी के सामने लगभग एक फुट पानी जमा गया था। आने-जाने में भी लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

Suggested News