कोरोना का संकट अभी टला नहीं है, ऐसे में टीका लेना काफी जरुरी है : डॉ. सुनील कुमार सिंह

कोरोना का संकट अभी टला नहीं है, ऐसे में टीका लेना काफी जरुरी है : डॉ. सुनील कुमार सिंह

PATNA : जनता दल (यू0) चिकित्सा प्रकोष्ठ,दक्षिण बिहार के द्वारा निःशुल्क कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम अभियान का शुभारंभ 4 जुलाई से संजीवनी आई हॉस्पिटल एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट, 18,आई.ए.एस. कॉलोनी किदवईपुरी पटना में किया गया है। कार्यक्रम के उद्घाटन जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने किया। 

इस मौके पर उन्होंने कहा की कोरोना की तीसरी लहर की संभावना बनी हुई है। इससे बचने के लिए टीका लेना आवश्यक है। नीतीश सरकार ने छह माह में छह करोड़ बिहारवासियों को कोविड टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है। कोरोना के संभावित तीसरी लहर की चर्चा करते हुए कहा की टीकाकरण ही इससे बचने का एकमात्र उपाय है। टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही अफवाह पूरी तरह गलत है। इसलिए सभी कार्यकर्ता खुद भी टीका लगवाएं और दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। 

जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ दक्षिण बिहार के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो इसके लिए जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ हर संभव कोशिश में जुटा है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करें। ताकि कोई भी टीका लेने से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि लोगों में मन में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करें। लोगों को बताएं कि कोरोना का संकट टला नहीं है। तीसरी लहर आने की भी चर्चा है। ऐसे में टीका लेना काफी जरुरी है। इससे कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। टीका लेने से शरीर में एंटी बॉडी बनता है,जो कोरोना से लड़ने में सहायक होगा। टीका लेने वाले लोगों के बीच में मास्क,साबुन और सैनिटाइजर का वितरण किया गया। डॉ. नागेन्द्र प्रासाद, पटना जिला अध्यक्ष जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ ने कहा कि जागरूक रहकर ही हम कोरोना को पूरी तरह मात दे सकते है। साथ ही कहा की सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सभी बढ़ चढ़कर भागीदारी करें। इस मौके पर अमित रंजन, प्रवीण कुमार गुप्ता, सागरिका चौधरी प्रदेश सचिव जनता दल (यू0), राणा कुमार सिंह, कुंदन कुमार, धीरज कुमार आदि उपस्थित थे।



Find Us on Facebook

Trending News