बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना काल में बिहार में कैसे होगा विधानसभा चुनाव, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

कोरोना काल में बिहार में कैसे होगा विधानसभा चुनाव, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र चुनाव आयोग ने निर्वाचन विभाग से बिहार के हालात पर रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर पूछा है कि राज्य के हालात कैसे हैं.

कोरोना संक्रमण की चुनौती के बीच किस तरह से चुनाव कराए जा सकते हैं. बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन से जुड़े सुझावों के साथ यह रिपोर्ट मांगी गई है. हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने ऐसी किसी रिपोर्ट की जानकारी होने से इनकार किया.

साथ ही यह भी कहा कि संभव है कि यह गोपनीय रिपोर्ट हो. दूसरी ओर चुनाव आयोग से जुड़े एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा है कि बिहार सहित अन्य राज्यों के चुनाव अधिकारियों से राज्य के हालात पर रिपोर्ट मांगी गई है. राज्य की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद चुनाव आयोग इस मसले पर फैसला करेगा. हालांकि, अभी बिहार में चुनाव होने में कुछ महीने हैं. तब तक स्थितियां कुछ और बेहतर हो सकतीं हैं.

चुनाव आयोग के अधिकारी ने यह भी कहा कि आयोग, स्वास्थ्य मंत्रालय से लेकर  राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठकर ही चुनाव कार्यक्रम पर फैसला करेगा. केंद्र और राज्य सरकार की सभी गाइडलाइंस का पालन करते हुए चुनाव कराने की रणनीति होगी.

Suggested News