कोरोना काल में दो बहनों की अनूठी पहल राखी के साथ भाई को भेजा एक खास उपहार,पढ़िये पूरी खबर

कोरोना काल में दो बहनों की अनूठी पहल राखी के साथ भाई को भेजा एक खास उपहार,पढ़िये पूरी खबर

DESK: रक्षाबंधन भाई-बहन के प्रेम का त्यौहार है.  इसमें बहनें अपने भाइयों के सुख समृद्धि एवं दीर्घायु की होने की कामना के लिए उनके कलाई पर राखी बांधती है. लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में  सासाराम की कई बहनें अपने से दूर रहने वाले भाइयों को राखी के साथ 'मास्क' भी भेज रही हैं. जो रक्षाबंधन के इस पावन त्यौहार में कोरोना का इफेक्ट देखने को मिल रहा है. 

कोरोना तथा लॉकडाउन के कारण बहुत से भाई अपने घर नहीं आ पाएंगे तथा देश के अलग-अलग जगह पर नौकरी तथा पढ़ाई लिखाई कर रहे हैं. वैसे भाई को सासाराम की बहन राखी के साथ मास्क भेज रही हैं. ताकि उन्हें मास्क की अहमियत का एहसास हो सके. कल तक राखी के साथ रोरी-चंदन, अक्षत ही भेजे जाते थे. लेकिन इस बार इसके साथ लोग मास्क भी भेज रहे हैं.

बता दें कि  सासाराम के जानी बाजार की दो बहने वैष्णवी तथा श्रृंखला इस बार अपने भाइयों को लिफाफे में राखी के साथ मास्क लपेट कर पोस्ट कर रही हैं. ये दोनों बहने कहती हैं कि राखी के साथ मास्क देखकर उनके भाइयों को एहसास होगा कि हम सबके लिए 'मास्क' कितना महत्वपूर्ण है. चुकी राखी भेज कर हम लोग अपने भाइयों के दीर्घायु होने की कामना करते हैं और जब भाई राखी का लिफाफा खोलेंगे और उसमें राखी के साथ उन्हें मास्क भी मिलेगा तो उन्हें एहसास हो जाएगा कि 

उनकी बहनों को अपने भाइयों के स्वास्थ्य की कितनी चिंता है क्योंकि रक्षाबंधन अगले सप्ताह है. इसलिए अभी से ही बहनें अपने भाइयों को राखी भेजना शुरू कर दी है.लेकिन सासाराम की इन बहनों के कोरोना को लेकर राखी में के साथ मास्क भी भेजना उनकी संजीदगी को दर्शाता है कि अपने भाइयों के स्वास्थ्य के प्रति बहने कितनी संवेदनशील हैं।

Find Us on Facebook

Trending News