कोरोना के लंबे दौर के बाद दृष्टिहीन बच्चों के लिए विद्यालय खुले

कोरोना के लंबे दौर के बाद दृष्टिहीन बच्चों के लिए विद्यालय खुले

कटिहार... कोरोना के लंबे दौर के बाद अब बिहार सरकार के आदेश पर तमाम नियम और शर्तों के साथ सरकारी और निजी विद्यालयों को खोलने का आदेश जारी किया गया है, इस बीच कटिहार के दृष्टिहीन बच्चों के लिए प्रतिज्ञा नेत्रहीन विद्यालय भी कोरोना  गाइड लाइन को मानते हुए विद्यालय को संचालन कर रहे है,  विशेष विधि ब्रेल लिपि से पढ़ने वाले दृष्टिहीन बच्चे कोरोना के बाद विद्यालय खोलने से बेहद उत्साहित हैं.

 उन लोगों ने कहा कि  लंबी दिनों से शिक्षक के सहयोग नहीं मिल पाने से पठन-पाठन में काफी परेशानी हो रही थी. अब एक बार फिर  पढ़ाई लिखाई   आसान हो जाएगा, जिससे उन लोगों का भविष्य बेहतर हो पाएगा,वही एक सामुदायिक भवन में इस विशेष विद्यालय चलाने को संचालन करने वाली संचालिका पम्मी चौधरी कहती है की सरकार के तमाम आदेश को मानते हुए फिलहाल यह विशेष विद्यालय सप्ताह में तीन ही दिन मैट्रिक लेवल के परीक्षार्थियों के लिए चलाया जा रहा है. 

आगे इसे पुनः व्यवस्थित ढंग से संचालन किया जाएगा, पम्मी  ने कहा कि विद्यालय का कोई स्थायी भवन नहीं है, कभी किसी स्थान से तो कभी दूसरे स्थान से विद्यालय को संचालन करना पड़ता है, जिससे खासा परेशानी हो रहा है अगर इसकी स्थाई भवन मिल जाए तो विद्यालय संचालन में सहूलियत होगी.

Find Us on Facebook

Trending News