कोरोना ने ली इस क्रिकेटर की जान, तीन दिनों से थे वेंटिलेटर पर

कोरोना ने ली इस क्रिकेटर की जान, तीन दिनों से थे वेंटिलेटर पर

Desk: पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है. जिओ टीवी ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से बताया कि सरफराज ने सोमवार देर रात लेडी रीडिंग अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया. 50 साल के सरफराज पाकिस्तान के पहले पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनकी कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है.

पिछले मंगलवार को जफर सरफराज का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था और वह पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर थे. जफर पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अख्तर सरफराज के भाई थे, जिन्होंने दिसंबर 1997 से अक्टूबर 1998 के बीच चार वनडे मैच खेले और चार पारियों में 66 रन बनाए. पेशावर में ही पिछले साल कैंसर से जूझते हुए अख्तर की मौत हो गई थी.

जफर सरफराज ने 1988 से 1994 के बीच प्रथम श्रेणी और 1990 से 1992 के बीच लिस्ट-ए क्रिकेट खेला था. उन्होंने पेशावर के लिए 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 616 रन बनाए थे. वह 2000 के मध्य में पेशावर की सीनियर और अंडर-19 टीम के कोच भी थे.

कोरोना के कारण ही पिछले महीने पाकिस्तान के पूर्व स्क्वॉश खिलाड़ी आजम खान का 95 साल की उम्र में मौत हो गई थी. वह 1959-62 के बीच लगातार चार ब्रिटिश ओपन खिताब जीतने में कामयाब रहे थे. उनका निधन लंदन में हुआ. पाकिस्तान में कोरोना से अब तक 96 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.


Find Us on Facebook

Trending News