बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गांवों में मास्क और साबुन बांटेंगे नियोजित शिक्षक, कहा- सरकार से इस बार फरिया के रहेंगे

गांवों में मास्क और साबुन बांटेंगे नियोजित शिक्षक, कहा- सरकार से इस बार फरिया के रहेंगे

पटना : नियोजित शिक्षकों की लड़ाई लगातार सरकार से जारी है. अब सूबे के 4 लाख हड़ताली नियोजित शिक्षक कोराना के खिलाफ भी जंग छेंड़ेंगें. नियोजित शिक्षकों ने ऐलान किया है कि वो गांव-गांव घुमकर लोगों के बीच कोरोना के लेकर जागरुकता फैलाएंगे.

इसके साथ ही नियोजित शिक्षकों ने कहा है कि कोरोना को लेकर वार्ड स्तर पर मास्क और साबुन का वितरण करेंगे और अपनी  मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाकर जनसमर्थन जुटाएंगे. नियोजित शिक्षकों ने यह भी ऐलान किया है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक हड़ताल जारी रहेगा.

नियोजित शिक्षकों की बैठक में  बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति पटना जिला इकाई के संयोजक प्रेमचंद्र ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना वायरस के नाम पर बिहार सरकार ने अचानक से सभी विद्यालयों को बंद करने की घोषणा  की है. नियोजित शिक्षकों का आरोप है कि सरकार दरअसल शिक्षकों के चल रहे आंदोलन और हड़ताल को दबाने की गंभीर साजिश है.  

2015 में भी सरकार ने शिक्षकों के आंदोलन को दबाने के लिए पहले भूकंप और फिर गर्मी की छुट्टी घोषित कर हड़ताल को तितर-बितर करने की साजिश की थी.नियोजित शिक्षकों का कहना है कि इस बार बिहार के शिक्षक किसी भी कीमत पर हड़ताल से पीछे नहीं हटेंगे हड़ताल तब तक जारी रहेगा जब तक की शिक्षकों की सभी मांगे पूरी नहीं हो जाती.

Suggested News