बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना को लेकर सभी जिलों में चलाया गया मास्क जांच अभियान, 578 वाहनों चालकों पर की गयी कार्रवाई

कोरोना को लेकर सभी जिलों में चलाया गया मास्क जांच अभियान, 578 वाहनों चालकों पर की गयी कार्रवाई

PATNA : राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए शनिवार को सभी जिलों में सार्वजनिक परिवहन के वाहनों (ऑटो, टैक्सी, बस) में सख्ती पूर्वक मास्क जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना मास्क लगाए सफर करने वाले यात्रियों को मास्क लगवाना सुनिश्चित किया गया एवं  बिना मास्क लगाए व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। वहीँ वाहन चालकों को निर्देश दिया गया कि खुद के साथ सभी यात्रियों को मास्क लगावाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही क्षमता से आधे सीट पर ही यात्रियों को लेकर चलने का निर्देश दिया गया।  

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, इसलिए जरूरी है कि सुरक्षा नियमों का शतप्रतिशत पालन करें। राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में सफर के दौरान सभी लोगों को  मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही सार्वजनिक यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत से अधिक यात्रियों के परिवहन पर रोक लगाई गई है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक परिवहन के वाहनों से यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिलों में संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। 

सभी जिलों में डीटीओ, एमवीआई और ईएसआई द्वारा यह विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उल्लंघन सहित सड़क सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में कुल लगभग 578 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। इसमें बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने वाले 287 वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया। एवं 28 वाहनों को जब्त किया गया।

परिवहन सचिव ने बताया कि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है यह चिंता का विषय है। जरुरी है कि सभी लोग कोविड-19 के प्रावधानों का पालन करें। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा है कि भीड़-भाड़ से बचें एवं बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। सफर के दौरान मास्क लगा खुद के साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं। सावधानी ही कोरोना से बचाव है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News