बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना से लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रम्प ने मांगी मोदी से दवाई,कहा ये वाला टेबलेट जितना जल्दी भेजवा दें...अमेरिकियों की जिंदगी बचानी है...

कोरोना से लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रम्प ने मांगी मोदी से दवाई,कहा ये वाला टेबलेट जितना जल्दी भेजवा दें...अमेरिकियों की जिंदगी बचानी है...

DESK : पूरी दुनिया में कोरोना के द्वारा  दर्द की दास्तान लिखी जा रही है और इस दास्तान की दरख़्त पर सबसे ऊपर जो नाम टँगा है वह है संसार के सबसे ताकतवर देश अमेरिका का। जी हां हम अमेरिका को रोना के कहर से कराह रहा है वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार खुद कह चुके हैं कि कोरोना के कहर को 1 लाख जिंदगी की बलि देकर भी रोक लें तो अमेरिका के लिये बड़ी बात होगी। परेशान अमेरिका की निगाहें अपने दोस्त भारत की तरफ टँगी हैं। उसके पीछे कारण है की भारत मे कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एक पुरानी दवा के डोज से चंगा कर दिया जा रहा है।ट्रम्प का कहना है कि भारत इस संकट काल मे मेरा साथ दे और अमेरिका को भी टैबलेट सप्लाई करे।

ट्रम्प ने मोदी से मांगी सहायता....
बता दें कि शनिवार की शाम कोरोना के कहर से परेशान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर सहयोग की मांग की है। राष्ट्रपति ट्रंप नरेंद्र मोदी से हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन टेबलेट भेजने का अनुरोध किया है।

बता दें की हाइड्रोक्सी क्लोरो क्वीन का उत्पादन भारतीय दवा कंपनियों के द्वारा बड़े स्तर पर किया जाता है ।यह दवा मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारी को खत्म करने में रामबाण है। गौरतलब है कि भारत में प्रत्येक वर्ष काफी संख्या में लोग मलेरिया का शिकार बनते हैं। इसे देखते हुए भारतीय कंपनियों के द्वारा इस टेबलेट का भारी पैमाने पर उत्पादन किया जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका जैसे देशों में यह दवा कोरोना वायरस के मरीजों को दी जा रही है और काफी कारगर भी साबित हो रहा है।

इंटरनेशनल पोल में भी इस दवा पर जताया गया भरोसा
हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन कोविड-19 से लड़ने में कारगर है कि नहीं इसे लेकर हाल ही में एक इंटरनेशनल पोल करवाया गया। जिसमें हजारों डॉक्टरों ने भाग लिया ।बताया गया है कि 30 देशों के 6200 फिजीशियन ने स्वीकार किया है कि हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन कोरोनावायरस से लड़ने में सक्षम है, जो क्लोरोक्वीन का ही एक अलग रूप है।

Suggested News