कोरोना महामारी के बीच लोगों की सेक्स लाइफ को लेकर रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा...

कोरोना महामारी के बीच लोगों की सेक्स लाइफ को लेकर रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा...

Desk:- पूरी दुनिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर देशवासियों ने लम्बा लॉकडाउन भी झेला है. लेकिन लॉकडाउन के बीच लोगों को लगता है की कपल्स एक-दूसरे के साथ पहले से ज्यादा एन्जॉय कर रहे हैं.लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हैं. स्टडी द जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन  में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एक रिसर्च के अनुसार इस लॉक डाउन के दौरान 10 में से 6 लोगों ने सेक्स से दूरी बना ली है. 

ये रिसर्च डॉक्टर ली स्मिथ और मार्क टुली के नेतृत्व हुई है जो UK की एंग्लिया रस्किन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर हैं. इनकी रिसर्च ब्रिटेन में की गई थी . जिसमें पता चला कि ब्रिटेन के 40 फीसदी लोगों ने सप्ताह में कम से कम एक बार सेक्स किया है. सर्वे के अनुसार 39.9 फीसदी लोगों ने पिछले कुछ दिनों में कोइ ना कोइ सेक्सुअल एक्टिविटी की थी.

स्टडी के अनुसार लॉकडाउन के कारण ज्यादातर लोग इस समय शारीरिक संबंध नहीं बना पा रहे हैं. डॉक्टर स्मिथ ने कहा, 'लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में हैं और इस रिसर्च को शुरू करते समय हमें उम्मीद थी कि कपल्स के बीच यौन गतिविधियां ज्यादा हो रही होंगी. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि हमें इसके बहुत कम मामले मिले.

रिसर्च के अनुसार ज्यादातर लोग एस लॉकडाउन को लेकर टेंशन में हैं. उनका मूड ठीक नहीं है. जिसकी वजह से वे शारीरिक सम्बन्ध से दूरी बनाए हुए हैं. साथ ही जो लोग अविवाहित हैं वो लॉकडाउन की वजह से अपने पार्टनर से मिल नहीं पा रहे हैं. ऐसे में सेक्सुअल एक्टिविटी कम हुई है. 

Find Us on Facebook

Trending News