बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस मेडिकल कॉलेज में कोरोना का आतंक, एक साथ डॉक्टर, नर्स सहित 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

इस मेडिकल कॉलेज में कोरोना का आतंक, एक साथ डॉक्टर, नर्स सहित 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

Muzaffarpur : बिहार के साथ साथ मुज़फ़्फ़रपुर में भी तेजी से पाव पसार रहा है कोरोना वायरस। इसी कड़ी में उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल एसकेएमसीएच मुज़फ़्फ़रपुर में कोरोना विस्फोट हुआ है। जहाँ डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर, हेल्थ मेनेजर, 17 नर्स और 5 फैकल्टी समेत 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। पॉजिटिव होने के बाद सभी को होम आइसोलशन में भेज दिया है।

एसकेएमसीएच में कोरोना ब्लास्ट के बाद मरीज के इलाज पर संकट गहराया है. मरीजों का इलाज करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि जो भी स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए आइसोलेट कर दिया गया है. जिनकी तबीयत ज्यादा ख़राब है, उन्हें एसकेएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ बीएस झा ने मीडिया को बताया कि पीजी छात्र और जेएनएम इमरजेंसी संभालते थे. इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य कार्य में भी इन्हें लगाया जाता था. लेकिन, पॉजिटिव होने के बाद सभी छात्र आना बंद कर दिया है.

उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में अब तक दो दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मी, लैब टेक्नीशियन समेत अन्य लोग संक्रमित हो गये हैं. इससे एक तरफ कोरोना जांच प्रभावित हो रही है, तो दूसरी ओर कोविड मरीजों के साथ-साथ अन्य का इलाज भी प्रभावित हो रहा है।

Suggested News