विपक्ष का दोहरा रवैया : देश भर में फ्री वैक्सिनेशन पर बदले बयान,अब कह रहा जनता के लिये है जरूरी,पहले..

विपक्ष का दोहरा रवैया : देश भर में फ्री वैक्सिनेशन पर बदले बयान,अब कह रहा जनता के लिये है जरूरी,पहले..

PATNA : देश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन के इस्तेमाल के लिए वह पार्टियां भी सामने आ गई है. जो अब तक इसे बीजेपी का वैक्सीन और नपुसंकता की बात कह कर इसका विरोध करती रही है। विपक्षी दल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख पार्टियों के तरफ से एक ज्वायंट स्टेटमेंट जारी किया गया है, जिसमें देश में वर्तमान कोरोना महामारी की हालत को देखते हुए सभी लोगों के लिए फ्री वैक्सीनेशन की मांग की है।

विपक्षी पार्टियों की तरफ केंद्र सरकार से इस ज्वायंट स्टेटमेंट में कहा गया है अभी ज्यादा जरुरी है कि देश के सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर बिना कोई बाधा के ऑक्सीजन की सप्लाई करना। साथ ही महामारी से बचाव के लिए केद्र सरकार से तत्काल देश में फ्री मास वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू करने की मांग की गई है।

35 हजार करोड़ का खर्च

फ्री मास वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए लगभग 35 हजार करोड़ का खर्च आने की संभावना है। विपक्षी पार्टियों ने मांग की है कि बजट से इस राशि को प्रयोग के लिए मंजूरी दी जाए। देश में निःशुल्क टीकाकरण के लिए मांग करनेवालों में सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवीगौड़ा, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन, एमके स्टालिन, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, डी राजा और सीताराम येचूरी शामिल हैं।


Find Us on Facebook

Trending News