बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Corona News : कोरोना से देश का सर्वोच्च न्यायालय भी सुरक्षित नहीं, 50 परसेंट कर्मचारी वायरस से संक्रमित

Corona News : कोरोना से देश का सर्वोच्च न्यायालय भी सुरक्षित नहीं, 50 परसेंट कर्मचारी वायरस से संक्रमित

New delhi : बेकाबू हो चुकी कोरोना से अब देश का सर्वोच्च न्यायालय भी सुरक्षित नहीं है। महामारी का प्रकोप से सुप्रीम कोर्ट में काम करनेवाले 50 फीसदी कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट के जज सभी मामलों की सुनवाई घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए करेंगे। वहीं पूरे सुप्रीम कोर्ट परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके चलते आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी।

कुंभ में मिले हैं 401 नए मरीज संक्रमित

कोरोना का प्रभाव न सिर्फ सुप्रीम कोर्ट में पड़ा है। बल्कि उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले में भी रविवार को 401 लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है। इनमें  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सहित जूना अखाड़े के करमा गिरी और जूना अखाड़े के नितिन गिरी भी शामिल हैं।  लेकिन पिछले दिनों इन संतो के संपर्क में आए साधु संतों, राजनेताओ, आम लोगों और अधिकारियों में चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव संतो के संपर्क में आए लोगो की ट्रेसिंग कर रहा है।

बता दें कि सोमवार को देश में रिकॉर्ड एक लाख 70 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं, जोकि महामारी के दस्तक देने से लेकर एक दिन में मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। मौतों का आंकड़ा भी लगातार डरा रहा है। अकेले सोमवार को ही कोरोना से देशभर में नौ सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई है।

Suggested News