कोरोना पर को-ऑडिनेशन को लेकर केंद्र सरकार ने बिहार में भेजे एक IAS अधिकारी,पहले यहां तैनात रह चुके हैं ये अफसर

कोरोना पर को-ऑडिनेशन को लेकर केंद्र सरकार ने बिहार में भेजे एक IAS अधिकारी,पहले यहां तैनात रह चुके हैं ये अफसर

PATNA:देश में कोरोना वायरस से हालात बिगड़ने न पाए, इसको लेकर भारत सरकार लगातार राज्यों सरकारों के संपर्क में है।केंद्र सरकार इस पर कड़ी नजर रखे हुए है।राज्य सरकारों से को-ऑडिनेशन को लेकर एक -एक आईएएस अधिकारियों को कई स्टेट में प्रतिनियुक्त किया गया है।भारत सरकार ने ज्वाईंट सेक्रेट्री लेवल के अधिकारी को को-ऑडिनेशन के लिए भेजा है। बिहार में बिहार कैडर के एक आईएएस अधिकारी अतीश चंद्रा को भेजा गया है।

केंद्र सरकार के अधिकारी अतीश चंद्रा शनिवार को हीं पटना पहुंच गए थे।कल की सीएम नीतीश के साथ मीटिंग में अतीश चंद्रा भी मौजूद थे।बता दें कि आईएएस अधिकारी अतीश चंद्रा बिहार में रहने के दौरान सीएम नीतीश के सचिव के रूप में काम कर रहे थे।इसके बाद वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे।अब केंद्र सरकार ने उन्हें कोरोना वायरस फैलने से रोकने को लेकर बिहार में प्रतिनियुक्त किया है।

बिहार में जनता कर्फ्यू

:देश में कोरोना वायरस से हालात बिगड़ने न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू लगाने का आग्रह किया है. सुबह 7 बजने के बाद सड़कें पूरी तरह से सूनी हो गई है। रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा. पटना में भी जनता कर्फ्यू साफ-साफ दिख रहा है।पटना जंक्शन पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा है।

पटना की सड़कें पूरी तरह से सूनी हो गई है।लोग अपने को घऱों में कैद कर लिया है।बिहार सरकार ने भी एहतियातन कई उपाय किए हैं। बसों पर भी पाबंदी लगाई गई है. इसके अलावा कई सारी उड़ानें भी रद्द की गई हैं.बिहार सरकार ने होटल रेस्टोरेंट को भी 31 मार्च तक बंद कर रखा है।

पटना जंक्शन पूरा खाली

हम आपको पटना जंक्शन की सुबह 8 बजे की तस्वीर दिखा रहे हैं.आप देख सकते हैं कि हर दिन जिस स्टेशन पर हजारो लोगों की भींड दिखती थी वहां खोजने पर भी आदमी नहीं मिल रहा।पूरा स्टेशन के बाहरी और भीतरी परिसर खाली है।

लोग भी कोरोना के खिलाफ जंग के लिए तैयार हो चुके हैं. इसी वजह से शनिवार को लोग निहायत जरुरी कामों के लिए ही सड़कों पर उतरे. कई जगहों पर लोग जनता कर्फ्यू के लिए अवेयर करते हुए भी नजर आए.

बता दें कि पीएम मोदी के आह्वान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने संयुक्त रूप से बिहारवासियों को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया है.

Find Us on Facebook

Trending News