कोरोना पर तेजस्वी के सवालों का मंगल पांडेय ने दिया जवाब, 'देश में सर्वाधिक जांच हो रहा बिहार में, नेता प्रतिपक्ष कर रहे तत्थहीन बात'

कोरोना पर तेजस्वी के सवालों का मंगल पांडेय ने दिया जवाब, 'देश में सर्वाधिक जांच हो रहा बिहार में, नेता प्रतिपक्ष कर रहे तत्थहीन बात'

पटना : बिहार में कोरोना को लेकर सियासी संग्राम जारी है. तेजस्वी यादव लगातार सीएम नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर कोरोना जांच में बड़ा खेला करने का आरोप लगा रहे हैं. तो अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तेजस्वी यादव के सवालों का विस्तार से जवाब दिया है. 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि कोरोना जांच को लेकर तेजस्वी यादव राजनीति कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने अब हद पार कर दी है. तेजस्वी भ्रामक और तत्थहीन बयान दे रहे हैं. उनको जिम्मेदारी के साथ बातों को मीडिया के सामने रखना चाहिए. आज भी 10 हजार 400 जांच RT-PCR और TrueNat से हो रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद अब ये जांच आंकड़ा 20 हजार से ऊपर ले जाना है. आने वाले दिनों में जांच मशीनों की संख्या बढ़ेगी,19 RT-PCR मशीन मंगवाई जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पूरा बयान देखिए


आगे मंगल पांडेय ने कहा कि देश में सर्वाधिक जांच बिहार में हो रहा है,रोजाना अब एक लाख से अधिक जांच हो रहा है. तेजस्वी यादव आए दिन कोरोना पर गलत आंकड़े लोगों को बता भ्रमित कर रहे हैं. जबकि कोरोना के शुरुआती दिनों में डेढ़ महीने तक खुद तेजस्वी यादव गायब रहे थे. पिछले साल भी चमकी बुखार के दौरान भी वे लापता रहे थे.

गौरतलब है कि आज तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फेंस कर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी ने पूछा आखिर बिहार में कौन सी जादू की छड़ी चला दी गई है. जिससे अचानक कोरोना जांच में बड़ी तेजी आ गई. और ये पहले क्यों नहीं किया गया. पहले हर दिन 10 से 15 हजार कोरोना जांच किया जाता था, तो पॉजिटिव रिपोर्ट करीब 2 से 3 हजार लोगों के आते थे. और अब जब 70 से 75 हजार जांच हर दिन हो रही है. तब पर भी पॉजिटिव रिपोर्ट करीब 2 से 3 हजार ही आ रहे हैं. ऐसा कैसे हो सकता है. 

बिहार के स्वास्थ्यमंत्री ने 3 अगस्त को सदन में मेरे बार-बार पूछने पर बताया कि बिहार में कुल कोरोना जांच में से 52.9% RT-PCR, 17.9% TrueNat और 29% Antigen टेस्ट हो रहे है. लेकिन CM नीतीश कुमार ने 11 अगस्त को PM के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार में प्रतिदिन 10% से भी कम RT-PCR जाँच हो रही है. अब बताइए मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री में से कौन सच्चा है और कौन झूठा ?


Find Us on Facebook

Trending News