बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज, 24 घंटे में मिले 124 नए संक्रमित, बिहार में दो सौ के पार पहुंचा आंकड़ा

PATNA में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज, 24 घंटे में मिले 124 नए संक्रमित, बिहार में दो सौ के पार पहुंचा आंकड़ा

PATNA : सूबे के लोगों को कोरोना को लेकर अब लापरवाही बरतना छोड़ना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार में कोरोना फिर डराने लगा है। यहां हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 211 नए मरीज मिले हैं। वहीं बात अगर पटना की करें तो इन 211 में से 124 मरीज सिर्फ प्रदेश की राजधानी में मिले हैं। इन मरीजों की संख्या जोड़ने के बाद अब राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 885 हो गई।  

चार दिन में हो चुकी हैं दो मौतें

गया में कोरोना से 28 साल के युवक की मौत हो गई है। मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। वह शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र का रहने वाला था। युवक की मौत 26 जून को हुई थी। पर उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट 27 जून की शाम आई। इसमें वो पॉजिटिव मिला। वहीं, युवक की मौत से अस्पताल से लेकर जिला प्रशासन तक सकते में पड़ गया है। 4 दिनों में कोरोना से ये दूसरी मौत है। 4 दिन पहले पटना में भी एक मौत हुई थी।

बेउर जेल में भी फैली महामारी

पटना की बेऊर जेल में 45 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जेल में 6 डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है। तीन की हालत गंभीर है, इन्हें अस्पताल में रखा गया है। दूसरे कैदियों को जेल में ही रखा गया है। वार्ड संख्या-24 को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। यहीं के कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इन जिलों में मिले नए मरीज

राज्य में संक्रमण दर अभी 0.16 फीसदी है। बीते 24 घंटे के भीतर पटना में 124, मुजफ्फरपुर में 13, रोहतास में 11, भागलपुर में 10, बांका में 8, मुंगेर में 6, मधुबनी में 5 और दूसरे राज्यों से आए 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, अरवल, गया, कैमूर, कटिहार, नालंदा, पूर्णिया, समस्तीपुर, सारण, शिवहर, सीवान, सुपौल में 1-1,, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, किशनगंज में 2-2 और सहरसा में 3 नए संक्रमित पाए गए।

Suggested News