देश के संसद तक पहुंचा कोरोना, एक साथ 400 से अधिक संसद कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी मिले संक्रमित

देश के संसद तक पहुंचा कोरोना, एक साथ 400 से अधिक संसद कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी मिले संक्रमित

NEW DELHI : कोरोना के तीसरे फेज से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में देश की राजधानी दिल्ली भी शामिल है, जहां हर दस हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इन सबके बीच अब बताया जा रहा है कि देश का कानून बनानेवाले संसद भवन में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां एक साथ 400 से अधिक संसद कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी (sansad karmchari corona)  को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। एक साथ इतनी संख्या में कर्मियों के संक्रमित (parliament employees corona) पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। 

संसद में कोरोना संक्रमण (parliament Corona blast) के अलावा दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के डॉक्टर भी कोविड-19 संक्रमित हो रहे हैं. अब तक 11 चिकित्सक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने कहा, 'हमारे कर्मियों में से अब तक 26 वायरस से संक्रमित हैं. इनमें से 11 डॉक्टर हैं और बाकी नर्सिंग स्टाफ और सफाई कर्मचारी हैं.' उन्होंने यह भी कहा कि ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पांच मरीजों को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के 20,181 नए केस (Corona case Delhi) रिपोर्ट किए गए थे. राजधानी दिल्ली का कोरोना पॉजिटिविटी रेट (delhi corona positivity rate) बढ़कर लगभग 20 फीसदी हो चुका है.


Find Us on Facebook

Trending News