बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली वाले शख्स और पटना वाली महिला की कोरोना रिपोर्ट का आखिर माजरा है क्या? सारे क्लोज कॉन्टैक्ट निगेटिव जबकि अन्य जिलों में चेन ने मचा रखी है तबाही

वैशाली वाले शख्स और पटना वाली महिला की कोरोना रिपोर्ट का आखिर माजरा है क्या? सारे क्लोज कॉन्टैक्ट निगेटिव जबकि अन्य जिलों में चेन ने मचा रखी है तबाही

पटना :वैशाली के राघोपुर के जिस मरीज की कोरोना से मौत हुई. उसको लेकर जो नया खुलासा हुआ है वो चौकाने वाला है. मौत के बाद जब फिर से उस मरीज का स्वाब टेस्ट किया गया तो कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई. इसको लेकर स्वास्थय विभाग में हड़कंप मचा है.

ताज्जुब वैशाली और पटना की महिला के क्लोज कॉन्टैक्ट वाले सभी के रिपोर्ट निगेटिव
वैशाली वाली मरीज की कोरोना से मौत हो गई लेकिन उसके साथ ट्रेवल करन वाले या क्लोज कॉन्टैक्ट में रहने वाली उसकी पत्नी और भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. ऐसा कुछ पटना वाली महिला के साथ भी हुआ है. पटना के खजपुरा की जिस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है क्लॉज कॉन्टैक्ट पति , परिवार के सदस्य की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है. वैशाली वाले जिस मरीज की मौत हो गई उसकी भी रिपोर्ट आईएमआरआई की जांच में निगेटिव आई. ऐसे  में पटना वाली इस महिला का फिर से जांच किया जाएगा. सिविल सर्जन ने बताया कि एम्स में जांच के बाद इसकी पूरी तरह से पुष्टि के लिए आरएमआरआई में भी महिला के सैंपल की जांच होगी.

क्लोज कॉन्टैक्ट के निगेटिव होने पर उठने लगे कई सवाल
वैशाली और पटना की महिला दोनों का रिपोर्ट एम्स की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. लेकिन खास बात यह है कि दोनों क्लोज कॉन्टैक्ट वाले लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई. यहीं नहीं वैशाली वाले जिस शख्स की मौत हो गई उसकी जब फिर से आरएमआरआई में स्वाब का टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट निगेटिव आ गई. अब पटना वाली महिला का भी आरएमआरआई में फिर से टेस्ट करवाने की तैयारी चल रही है. सवाल यह है कि मुंगेर, सीवान, नालंदा में एक कोरोना पॉजिटिव शख्स दूर दूर तक के लोगों में कोरोना बो दे रहा है तो पटना और वैशाली वाले केस में ये अंतर क्यों हैं? इसकी क्या वजह है कि क्लोज कॉन्टैक्ट तक के रिपोर्ट निगेटिव आते हैं. सवाल यह भी है कि इन दोनों की ना तो कोई ट्रेवल हिस्ट्री है और ना ही यह पता चल पाया है कि आखिर ये किस कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए.

Suggested News