बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में कोरोना के हाताल बेकाबू, 8 महीने के सर्वाधिक स्तर पर पहुंचा संक्रमण दर, ओमिक्रॉन के मामलों में भी जोरदार वृद्धि

 देश में कोरोना के हाताल बेकाबू, 8 महीने के सर्वाधिक स्तर पर पहुंचा संक्रमण दर, ओमिक्रॉन के मामलों में भी जोरदार वृद्धि

पटना. भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले 3 लाख का आंकड़ा पार गए गए. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रलय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 17 हजार 532 नए केस आए हैं. इस दौरान 491 लोगों की मौत हुई है.

ताजा आंकड़ों से ऐसा प्रतीत होता है कि देश में कोरोना के हाताल बेकाबू हो रहे हैं. तीसरी लहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने बीते 8 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यह तीसरी लहर के दौरान एक दिन में सर्वाधिक संक्रमित संख्या है. हालाँकि राहत की बात है कि संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या दूसरी लहर की तरह नहीं है. ज्यादातर लोग घर में ही स्वस्थ हो रहे हैं. 

सर्वाधिक संक्रमित राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, असम, तमिलनाडु हैं. इसके अलावा कई राज्यों में कोरोना के आंकड़ों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. वहीं, देश में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को ओमिक्रॉन के 8961 नये मामले सामने आये. वहीं देश में अब तक कोविड-19 की वैक्‍सीन की 159.54 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं. पिछले साल 16 जनवरी को देश में स्वास्थ्यकर्मियों को टीके दिए जाने के साथ टीकाकरण की शुरुआत हुई थी.

Suggested News