बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में कम हो रहा कोरोना का कहर, लगातार तीसरे दिन संक्रमण दर में आई गिरावट लेकिन बढ़ गए ओमिक्रॉन के मामले

देश में कम हो रहा कोरोना का कहर, लगातार तीसरे दिन संक्रमण दर में आई गिरावट लेकिन बढ़ गए ओमिक्रॉन के मामले

दिल्ली. कोरोना संक्रमण का कहर झेल रहे भारतवासियों के लिए राहत की खबर है. कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान यह सबसे कम रिकॉर्ड किया गया है. वहीं पिछले तीन दिनों की बात करें तो हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है. स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन के अनुसार  पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,38,018 नये मामले सामने आये है. वहीं 1,57,421 लोगों ने कोरोना को मात दी है. जबकि 310 लोगों की मौत हुई है. देश में कुल एक्टिव केस 17 लाख हो गया है.

मामलों में आई कमी से यह देखने को मिल रहा है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ रही है.  रविवार को 2.58 लाख मामले मिले थे. वही शनिवार को 2.71 लाख नये मरीज मिले थे. अंदेशा जताया जा रहा है कि कई राज्यों में कोरोना की पीक आकर चली गयी है.  मुंबई और दिल्ली के शीर्ष अधिकारीयों और मंत्री की ओर से भी कहा जा चुका है कि ऐसा प्रतीत होता है कोरोना के तीसरी लहर की पीक आ चूकी है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के कम होते मामलों से भी यही प्रतीत हो रहा है. 

देश में अब तक 3,53,94,882 लोगों कोरोना से ठीक हो गये है. वहीं रिकवरी रेट 94.09% हो गया है.देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे है. लेकिन इसकी रफ्तार भी कम है. हालांकि देश में अबतक ओमिक्रॉन के 8,891 मामले दर्ज किये गये है. पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रॉन के 8.31% केस बढ़े हैं. भारत में डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 14.43% हो गया है. वहीं देश में अबतक कोरोना के 158 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके है.


Suggested News