बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना ने ले ली भारत मे पहली एरोप्लेन कम्पनी की बलि,हजारों लोग हुए बेरोजगार...किया अनिश्चित काल के लिये बन्द...

कोरोना ने ले ली भारत मे पहली एरोप्लेन कम्पनी की बलि,हजारों लोग हुए बेरोजगार...किया अनिश्चित काल के लिये बन्द...

News4nation desk : कोरोना का कहर अब कारोबार और नौकरियों पर पड़ने लगा है। इस वायरस ने देश में पहली एरोप्लेन कंपनी की बलि लेते हुए हजारों लोगों को बेरोजगार कर दिया है। 

एयरलाइंस कंपनी में शामिल एयर डेक्कन ने अपना कामकाज बंद कर कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया है।

हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि अगर कोरोना का असर खत्म होने के बाद हालात सुधरे और कामकाज उसने फिर शुरू किया तो पुराने कर्मचारियों को नौकरी पर वापस रख लेगी।

कंपनी ने कर्मचारियों को किया ई-मेल

बताया जा रहा है कि एयर डेक्कन के सीईओ ने कर्मचारियों को इस बावत ई-मेल कर सूचना दे दी है। सीईओँ ने अपने भेजे ई-मेल में कहा है कि ‘मौजूदा घरेलू और वैश्विक मसलों की वजह से नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 14 अप्रैल तक सभी कॉमर्शियल उड़ानें बंद करने का निर्देश दिया है। ऐसे में एयर डेक्कन के पास अगले नोटिस तक अपना कामकाज बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने लिखा है ‘भारी मन से मुझे यह सूचित करना पड़ रहा है कि एयर डेक्कन के सभी स्थायी, अस्थायी और ठेका कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से बिना वेतन के छुट्टी पर भेजा जा रहा है।

बता दें एयर डेक्कन एक क्षेत्रीय एयरलाइंस है और मुख्यत: गुजरात जैसे पश्चिमी राज्यों में संचालित होती है। एयर डेक्कन के पास 18 सीटों वाले महज चार छोटे विमान हैं। कोरोना की वजह से वह दबाव नहीं झेल पाई और उसे अपना कामकाज बंद करना पड़ा।

देश के कई बड़े एयरलाइंस की भी हालत डांबाडोल

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉक डाउन किया हुआ है। इस लॉक डाउन के बाद बीते 24 मार्च की रात 12 बजे के बाद से सभी उड़ानें 14 अप्रैल तक के लिए बंद है। 

इसका एयरलाइंस पर काफी बुरा असर पड़ा है, क्योंकि देश में एविएशन कारोबार पहले से ही काफी मुश्किल में चल रहा था। बंद होने से उनकी जेब में एक पैसा नहीं आ रहा है, जबकि हर दिन किराए के रूप में उन्होंने लाखों—करोड़ों रुपये खर्च करने होते हैं। 

Suggested News