बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कोरोना से अबतक 45 लोगों की मौत, सारण के 58 वर्षीय मरीज ने एनएमसीएच में तोड़ा दम

बिहार में कोरोना से अबतक 45 लोगों की मौत, सारण के 58 वर्षीय मरीज ने एनएमसीएच में तोड़ा दम

PATNACITY : बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 7178 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दिन के पहले अपडेट में एक साथ राज्य में 138 मरीज मिले है. वहीँ बिहार में कोरोना से संक्रमित आज 45 वें मरीज के मौत की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है की नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव 58 वर्षीय ब्यक्ति की ईलाज के दौरान मौत हो गयी. मृतक सारण जिले के नौटकी इलाके के रहने वाले थे. कुछ दिन पहले ही दिल्ली से हार्ट की बीमारी का ईलाज कराकर पटना पहुँचे थे. लेकिन 17 जून से बुखार लगने के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे. आज ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा की इस मामले की पुष्टि की है. 

अबतक 4961 मरीज हुए स्वस्थ 
विभाग के अनुसार अबतक 4961 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। पिछले 24 घंटे में 185 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए। डॉक्टरो ने उन्हें तत्काल होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया। ताकि उन्हें  दूसरी बार फिर कोरोना का संक्रमण नही हो जाए। 

1 लाख 39 हजार 584 सैम्पलों की हुई जांच
जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 1 लाख 39 हजार 584 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। विभाग के अनुसार बुधवार को 5182 सैम्पलों की जांच की गई। राज्य के सभी 38 जिलों में ट्रू नेट मशीन से कोरोना की प्रारम्भिक जांच शुरू होने के बाद पहली बार 5 हजार से अधिक सैम्पलों की जांच की गई। 

बिहार में 2000 से ज्यादा कोरोना के हैं एक्टिव मरीज
जानकारी के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमित एक्टिव मरीज 1987 है। जबकि राज्य में 4687 प्रवासियों को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में अब रैंडम तरीके से प्रवासियों का सैम्पल एकत्र कर उसकी जांच करायी गयी थी।

Suggested News