बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JAMUI NEWS : जिले में आधा दर्जन शिक्षकों की कोरोना से हुई मौत, 50 अभी भी संक्रमित

JAMUI NEWS : जिले में आधा दर्जन शिक्षकों की कोरोना से हुई मौत, 50 अभी भी संक्रमित

JAMUI : बिहार में कोरोना से हाल बेहाल हैं। मरीजों को ऑक्सीजन, दवा और ऑक्सीजन बेड की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। समय पर इलाज और ऑक्सीजन न मिलने से कई लोग दम तोड़ रहे हैं। जमुई जिला भी इससे अछूता नहीं है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिला में अब तक 30 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है । जिसमें 6 शिक्षक थे, जो जिला के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत थे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से जो सूची जारी की गई है । उसमें छह शिक्षकों की मौत कोरोना से हो चुकी है । जबकि अभी भी 50 से ज्यादा शिक्षक कोरोना संक्रमित हैं जिनका इलाज  चल रहा है। कई शिक्षक ऐसे भी हैं जिनका नाम इस सूची में नहीं है जो कोरोना संक्रमित हैं । वे अपना इलाज बिना किसी सूचना के करा रहे हैं और होम आइसोलेशन में हैं।

मिली जानकारी के अनुसार प्लस टू उच्च विद्यालय जमुई के प्रभारी प्रधानाध्यापक मो. खालिद हुसैन की मौत 29 अप्रैल को कोरोना से हो गई। इसी प्रकार उत्क्रमित मध्य विद्यालय वाघमारा के शिक्षक शमशेर आलम की मौत 8 मार्च को, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर के शिक्षक अनिल रविदास की मौत 3 जून को, श्री क़ष्ण सिंह + 2 विद्या मंदिर चकाई के शिक्षक सुरेश कुमार की मौत 15 अप्रैल को, उत्क्रमित मध्य विद्यालय छापा की शिक्षिका नुसरत आफरीन की मौत 28 अप्रैल को और उत्क्रमित मध्य विद्यालय करमा करहरा के शिक्षक सुनील पासवान की मौत 30 अप्रैल को हो चुकी है। जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना से जिला के 6 शिक्षकों की मौत हुई है । कई कोरोना संक्रमित शिक्षक हैं जिला इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि अद्यतन स्थिति की जानकारी को लेकर सभी प्रखंडों से सूची मांगी गई है जो गुरुवार को उपलब्ध हो जाएगी। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जिला में मौत का आंकड़ा 30 से अधिक है । कारण है कि कई लोगों की मौत इलाज के दौरान उनके घरों में ही हुई है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा जो जारी किया गया है । वे वैसे लोगों की है जिनकी मौत या तो सदर अस्पताल में हुआ है या किसी सरकारी कोविड सेंटर में। मंगलवार तक जिला में कुल एक्टिव केसों की संख्या 879 है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कुल कंफर्म केस की संख्या 8756 थी जिसमें से 7847 ठीक हो चुके हैं। जिला में अब तक 436944 लोगों की कोरोना जांच की गई है।

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News