बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना से बचने के लिए मंत्री नीरज कुमार का अद्भुत उपाय, कहा- प्रकृति शरणं गच्छामि ही एकमात्र उपाय

कोरोना से बचने के लिए मंत्री नीरज कुमार का अद्भुत उपाय, कहा- प्रकृति शरणं गच्छामि ही एकमात्र उपाय

Patna: बिहार सरकार के सूचना और जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जनसेवा और सुरक्षा के लिए प्रकृति को ही कवच बना लिया.

गौरतलब है कि माननीय मंत्री के यहां सुबह से ही कार्यकर्ताओं की भीड़ लगने लगती है. मदद की अपेक्षा में पूरे बिहार के लोग यहां आते हैं. इस परिस्थिती में करोना से बचाव और जनसेवा को समझते हुए मंत्री नीरज कुमार ने जो रास्ता निकाला है वो काबिले तारीफ है.

प्रकृति को ही सुरक्षा कवच बनाया जाए जब यह सवाल मंत्रीजी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह विचार हमारी पार्टी के कार्यकर्ता सन्नी कुमार के दिमाग की उपज है. बकौल मंत्री नीरज कुमार जदयू कार्यकर्ता सन्नी ने ही सुझाया की बैठक में गमला को अगर सुरक्षा कवच बनाया जाए तो सुरक्षा के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जल जीवन हरियाली योजना को सफल बनाने का मैसेज दिया जा सकता है.

मंत्री नीरज कुमार कहते हैं कि करोना से बचने के लिए प्रकृति शरणं गच्छामि ही उपाय के तौर पर दिख रहा है. गमला को सुरक्षा कवच के रूप में इस्तेमाल कर सोशल डिस्टेंस भी मेंटेन हो रहा है और प्रकृति कि गोद भी, इससे बेहतर कुछ नहीं. निश्चित तौर बिहार के मंत्री नीरज कुमार की यह पहल दूसरे के लिए अनुकरणीय है. प्रकृति की सुरक्षा ही मानव जीवन की सुरक्षा के लिए अंतिम उपाय है. 


Suggested News