कोरोना से धनबाद की महिला चिकित्सक डॉ वेणु चौधरी की मौत, रांची में चल रहा था इलाज, आइएमए ने जताया शोक

कोरोना से धनबाद की महिला चिकित्सक डॉ वेणु चौधरी की मौत, रांची में चल रहा था इलाज, आइएमए ने जताया शोक

धनबाद : धनबाद में पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के पीएसएम विभाग में पदस्थापित डॉ वेणु चौधरी की मौत आज अहले सुबह रांची में हो गयी. महिला चिकित्सक कोरोना से ग्रसित थीं. उनकी उम्र लगभग 62 वर्ष थी. आइएमए धनबाद जिला इकाई ने डॉ वेणु चौधरी के निधन पर शोक जताया है.मिली जानकारी के अनुसार डॉ चौधरी एक पखवाड़ा से कोरोना से जंग लड़ रही थीं. पॉजिटिव आने के बाद उन्हें रांची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दो दिनों पहले स्थिति बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेंटर पर रखा गया था. पीएमसीएच के डॉक्टरों के अनुसार आज सुबह लगभग चार बजे महिला चिकित्सक की मौत हो गयी. उनके पति भी पीएमसीएच में वरिष्ठ चिकित्सक हैं, जबकि पुत्र भी धनबाद के प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट हैं.


कोरोना से धनबाद में किसी डॉक्टर की मौत की यह पहली घटना है. यहां भी एक दर्जन से अधिक डॉक्टर इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. उनमें से अधिकतर ने कोरोना को मात दे दी. कुछ अब भी अस्पताल में इलाजरत हैं. डॉ चौधरी की मौत की खबर से पीएमसीएच के डॉक्टरों में हड़कंप मच गया है. कोरोना को लेकर मरीजों के उपचार में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है.

आइएमए धनबाद जिला इकाई ने डॉ वेणु चौधरी के निधन पर शोक जताया है. आइएमए के जिला सचिव डॉ सुशील कुमार ने इसे चिकित्सा जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया है.

Find Us on Facebook

Trending News