India Corona Update: कोरोना ने दिखाया विकराल रूप, 24 घंटे में 1.31 लाख केस, 800 से ज्यादा की मौत

India Corona Update: कोरोना ने दिखाया विकराल रूप, 24 घंटे में 1.31 लाख केस, 800 से ज्यादा की मौत

Desk… कोरोना महामारी देश भर में कहर ढा रहा है. देश में हर दीं नए मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है.आप को बता दें आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन कुल 1.31 लाख नए केस रिपोर्ट किए गए हैं. जो कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. पिछले 24 घंटे में 1.31 लाख से अधिक केस आए हैं, 800 से अधिक लोगों की जान चली गई है. जबकि 60 हज़ार से अधिक लोग ठीक हो गए हैं. अब देश में एक्टिव केस की संख्या तेज़ी से दस लाख की ओर बढ़ रही है, अभी ये आंकड़ा 9.74 लाख तक पहुंच गया है. 

दिल्ली-महाराष्ट्र के अलावा यूपी में भी अब कोरोना बेकाबू हो चला है. यूपी में बीते दिन 8 हज़ार से ज़्यादा केस दर्ज किए गए. जो कोरोना महामारी की शुरुआत से अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. ऐसे में कई राज्य अपने कोरोना पीक को पार कर रहे हैं, जो चिंता का विषय बना हुआ है. अगर बिहार की बात की जाये तो बिहार में कोरोना संक्रमण के लगातार सामने आ रहे नए मामलों में पिछले छह दिनों में राज्य के पटना समेत छह जिलों में 60 फीसदी सक्रिय मरीज मिले हैं. इन छह जिलों में सबसे अधिक संख्या में कोरोना के नए संक्रमितों की पहचान की जा रही है. 

इन जिलों में पटना के अलावा गया, भागलपुर, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर और सीवान शामिल हैं. गत 3 अप्रैल से 8 अप्रैल के बीच सिर्फ इन छह जिलों में 4555 नए संक्रमितों की पहचान की गई है. मालूम हो कि राज्य में अभी कोरोना के कुल 7504 सक्रिय मरीज हैं.


Find Us on Facebook

Trending News