CORONA UPDATE: देश में कुल संक्रमितों की संख्या दो करोड़ के आंकड़े के करीब, 24 घंटे में मिले 3.50 लाख नए मरीज

CORONA UPDATE: देश में कुल संक्रमितों की संख्या दो करोड़ के आंकड़े के करीब, 24 घंटे में मिले 3.50 लाख नए मरीज

DESK: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने भारत में कोहराम मचा कर रखा है. लगातार ही मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिस वजह से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं और ऑक्सीजन की मांग में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है. हालात यह है कि पिछले 12 दिनों से लगातार तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा कोरोना ने एक दिन में चार लाख का भी आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि रविवार को कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ कम रही. 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 50 हजार 598 मरीज सामने आए. जबकि इस दौरान 3071 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

यही नहीं, पिछले 24 घंटे में दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें भारत में हुई हैं. यहां 3071 मरीजों ने दम तोड़ दिया. वहीं ब्राजील में मरने वालों की संख्या 2,278 रही. तीसरे नंबर पर अमेरिका रहा जहां 661 लोगों ने संक्रमण की वजह से जान गंवाई. भारत में कोरोना काल में रेमडेसिविर की मांग कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है, जिससे देश में इसकी कमी हो गई. इस संबंध में अमेरिका से रविवार देर रात रेमडेसिविर की 1 लाख 25 हजार इंजेक्शन की खेप भारत पहुंची. इससे कोरोना मरीजों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

देश में पिछले 24 घंटे के आंकड़ों की बात की जाए तो 2 लाख 79 हजार 882 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. नए मरीजों के सामने आने के बाद अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या दो करोड़ के करीब पहुंचने वाली है. देश के 12 राज्‍यों में संक्रमण की स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर है बनी हुई है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक 150 जिलों में संक्रमण दर 15 फीसदी से भी ज्यादा है, जबकि 250 जिलों में संक्रमण दर 10 से 15 फीसदी के बीच है.

Find Us on Facebook

Trending News