बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA UPDATE IN INDIA: देश में लगातार तीसरे दिन मिले 4 लाख से ज्यादा संक्रमित, 3.19 लाख मरीज ठीक भी हुए

CORONA UPDATE IN INDIA: देश में लगातार तीसरे दिन मिले 4 लाख से ज्यादा संक्रमित, 3.19 लाख मरीज ठीक भी हुए

DESK: देश में कोरोना मरीजों की संख्या ने एक दिन में चार लाख का आंकड़ा पहली बार 30 अप्रैल को ही पार किया था. एक हफ्ते बाद लगातार ही चार लाख से अधिक मरीज मिल रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह चेतावनी दी थी कि मई में कोरोना की रफ्तार और बढ़ सकती है, जो कि सच होती दिख रही है. देश में लगातार बीते तीन दिन से 4 लाख से ज्यादा के आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में देश में 4,01,228 नए संक्रमित मिले. इसके अलावा एक ही दिन में 4191 लोगों की भी मौत हो गई. एक दिन में कोरोना से मरने वालों का यह अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. हालांकि राहत की बात यह भी है कि 3 लाख 19 हजार 469 ठीक हुए है. 

देश में हर दिन मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. 25 दिन पहले जहां कोरोना मरीजों की संख्‍या 1 हजार थी. वहीं अब मौत का आंकड़ा 4 हजार को पार कर गया है. इससे पहले 13 अप्रैल को मौतों की संख्या एक हजार के पार गई थी. जबकि 2 हजार की संख्या 20 अप्रैल और 3 हजार का आंकड़ा 27 अप्रैल को पार कर गई थी. पिछले 10 दिन के अंदर कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़े ने 4 हजार को भी पार कर लिया है.

बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. 10 से 24 मई तक तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को पहले ई-रजिस्ट्रेशन कराना होगा. कोरोना को देखते हुए गोवा में 15 दिन का कर्फ्यू लगाया गया है। यह रविवार से शुरू होगा। प्रदेश के CM प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वहीं केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि UK भेजने के लिए रखी गईं कोवीशील्ड वैक्सीन की 50 लाख खुराक अब एक्सपोर्ट नहीं की जाएंगी. ये टीके अब देश में ही 18 से 44 साल उम्र के लोगों को लगाए जाएंगे.

Suggested News