बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA UPDATE IN INDIA: राहत! एक दिन में 3.50 लाख लोग हुए स्वस्थ, जानिए नए संक्रमित और मौतों का आंकड़ा

CORONA UPDATE IN INDIA: राहत! एक दिन में 3.50 लाख लोग हुए स्वस्थ, जानिए नए संक्रमित और मौतों का आंकड़ा

DESK: देश में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों के मामले हर दिन 3 लाख से नीचे मिल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. लगभग रोज ही 4000 से ज्यादा मौतें देश में दर्ज हो रही है, जिससे चिंता अभी बरकरार है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को देश में कोरोना के 2 लाख 54 हजार 395 नए मामले दर्ज किए गए हैं. 24 घंटों में कोरोना महामारी से होने वाली मौतें 4143 रही.

एक्टिव केस की संख्या में 1 लाख 4 हजार 868 की गिरावट दर्ज की गई. देश में फिलहाल 29 लाख 20 हजार 21 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. बीते 24 दिनों में पहली बार एक्टिव केसों का आंकड़ा 30 लाख के नीचे आया है. इससे पहले 27 अप्रैल को 29.72 लाख एक्टिव केस थे. भारत में अबतक कुल 2.62 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इन संक्रमितों में से 2.30 करोड़ लोगों ने कोरोना महामारी से जंग जीत ली है. वहीं देश में अबतक 2.95 लाख लोगों की जान इम महामारी ने ली है. 

कोरोना महामारी के बीच भारत के 19 राज्यों में लॉकडाउन समान सख्त पाबंदियां लागू हैं. वहीं 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आशिंक लॉकडाउन लगा हुआ है. कोरोना के मामलों के बीच सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा पर अब भी संशय बना हुआ है. केंद्र सरकार ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी और सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को अगले आदेश तक टाल दिया था. अब देश में लगातार यह मांग उठ रही है कि 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी जाए, क्योंकि हालात अब भी असामान्य है. केंद्र सरकार जल्द ही इस संबंध में फैसला लेगी.


 

Suggested News