CORONA UPDATES IN INDIA: 40 हजार से नीचे आए कोरोना के मामले, केरल में बढ़ते केस ने डाला एक्टिव केस पर बड़ा असर

CORONA UPDATES IN INDIA: 40 हजार से नीचे आए कोरोना के मामले, केरल में बढ़ते केस ने डाला एक्टिव केस पर बड़ा असर

N4N DESK: कोरोनावायरस जा चुका है, लोग पुरानी दिनचर्या की तरफ लौट रहे हैं, स्कूल-कॉलेज खुल चुके हैं। ऐसी स्थिति देश के ज्यादातर राज्यों की है। हालांकि अंदर ही अंदर सभी यह बात भी समझ रहे हैं कि कोरोना की तीसरी लहर कभी भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकती है। इसके बावजूद बेहद कम ही लोग हैं, जो अब भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

कोरोना के आंकड़ो की बात करें तो इस वक्त सबसे ज्यादा केरल इससे परेशान और प्रभावित हैं। यह वही राज्य है जहां देश में कोरोना का पहला केस दर्ज हुआ था। वहां हालात आज भी बेकाबू हैं। वहीं दूसरा राज्य महाराष्ट्र हैं, जहां जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। पिछले 24 घंटो के आंकड़ो की बात की जाए, तो कुल 38,948 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद भारत में एक्टिव मामलों की संख्या 4,04,874 पर पहुंच गई है। बीते कई दिनों से कोरोना मामलों का आंकड़ा 40 हजार के पार जा रहा था जिसने एक बार फिर सभी की चिंता बढ़ा दी थी। हालांकि एक्टिव मामलों की संख्या अब भी 4 लाख के पार है, जो चिंता का विषय है। राहत की बात यह भी है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 43 हजार 903 लोग ठीक हो चुके हैं। जिसके बाद रिकवर होने वालों का कुल आंकड़ा 3,21,81,995 पर पहुंच गया है।

एक बात और भी है कि सोमवार को कोरोना के आंकड़े कम ही रहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि रविवार को ज्यादातर जगहों पर टेस्टिंग होती ही नहीं है। देखना यह है कि मंगलवार को आंकड़े कहां तक जाते हैं। दूसरी तरफ कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेजी से जारी है। अब तो जल्द ही 12 साल तक के बच्चों के लिए भी वैक्सीन आ जाएगी। देशभर में अबतक वैक्सीन की 68.75 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

Find Us on Facebook

Trending News