बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA UPDATES IN INDIA: कोरोना संक्रमितों का संख्या में हो रही गिरावट, मौत के आंकड़े अब भी चिंताजनक

CORONA UPDATES IN INDIA: कोरोना संक्रमितों का संख्या में हो रही गिरावट, मौत के आंकड़े अब भी चिंताजनक

DESK: देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव अब कम होता नजर आ रहा है. आंकड़ों के हिसाब से बात की जाए तो मई के दूसरे हफ्ते में आंकड़ों में लगातार गिरावट जारी है. पिछले 24 घंटे में देश में 3 लाख 10 हजार 580 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. यह आंकड़ा बीते 25 दिनों का अब तक का सबसे कम संक्रमितों का आंकड़ा है. वहीं पिछले 24 घंटे में होने वाली मौत की बात करें तो यह आंकड़ा 4075 है.

देश में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. लगातार ही 4000 के आसपास मौतें हर रोज हो रही हैं. यह चिंता का विषय है. इस आंकड़े से यह पता चलता है की कोरोना की स्थिति अब भी देश में गंभीर है, भले ही केस कम मिल रहे हों. दूसरी तरफ राहत की बात यह है कि कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. बीते दिन कुल 3 लाख 62 हजार 367 लोगों ने कोरोना को हराया है. इस तरह से देश में एक्टिव केस में भी कमी आई है.

कोरोना के लगातार गिरते आंकड़े एक तरफ लोगों को राहत दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश में ब्लैक फंगस से पीड़ित होने वाले मरीजों का संख्या तेजी से बढ़ रही है. डॉक्टरों का कहना है कि यह बीमारी पहले से ही थी, मगर इसकी संख्या नगण्य थी. इस बार यह बीमारी भी अपना प्रसार बढ़ा चुकी है. इसके इलाज के लिए डॉक्टर्स प्रयासरत हैं और कई अस्पतालों में इसके लिए डेडीकेटेड वार्ड भी बनाए जा चुके हैं.


Suggested News