कोरोना टीकाकरण : IGIMS के इन कर्मियों को लगेगा पहला और दूसरा टीका, सीएम रहेंगे मौजूद...

कोरोना टीकाकरण : IGIMS के इन कर्मियों को लगेगा पहला और दूसरा टीका, सीएम रहेंगे मौजूद...

डेस्क...  बिहार में शनिवार से कोरोना वैक्सीन का टीका लगना शुरू हो जाएगा। राज्य में सबसे पहला टीका आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू और दूसरा टीका एंबुलेंस ड्राइवर अमित कुमार को लगेगा। शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति सभागार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

सफाईकर्मी रामबाबू को कोविशील्ड का टीका लगाया जाएगा। आज मैसेज के जरिए उन्हें और अस्पताल प्रशासन को इस बात की सूचना मिल गई है। वे बिहार के पहले व्यक्ति होंगे जिन्हें कोरोना टीका लगेगा। आईजीआईएमएस की पहली सूची में 5 सफाईकर्मी और 5 डॉक्टर शामिल हैं। इसके अलावा पारा मेडिकल स्टाफ नर्स आदि हैं।

मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार कल 10:45 बजे आईजीएमएस जाएंगे और टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। टीकाकरण के पहले चरण में पंजीकृत 462275 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य समिति ने सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जनों को इस संबंध में निर्देश दिया है। बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य में 300 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। सभी 9 सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित जिला स्तरीय अस्पताल और विभिन्न प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में भी कोरोना टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। मंगल पांडेय ने कहा कि हर केंद्र पर 100 लोगों को टीका लगेगा। पहले दिन 30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का हमारा लक्ष्य है।

मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को काफी सफलतापूर्वक लड़ा है। हमारे अधिकारियों से लेकर डॉक्टर समेत अन्य तमाम लोगों ने काफी अच्छे से काम किया है। उन्होंने कहा कि आज बिहार में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट लगभग 98 प्रतिशत है और एक्टिव केस की संख्या मात्र 4 हजार के आस पास है।


Find Us on Facebook

Trending News