भागलपुर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, पहले चरण में इतने लोगों को दिया जायेगा टीका

भागलपुर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, पहले चरण में इतने लोगों को दिया जायेगा टीका

BHAGALPUR : नव वर्ष के आगाज के साथ साथ भागलपुर ने कोरोना के अंत की शुरुआत हो चुकी है। दरअसल सीरम इंस्टिट्यूट में तैयार किये गए कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड के टीके की मंजूरी मिल चुकी है। भागलपुर को इसी महीने वैक्सीन आपूर्ति करने की संभावना है। इसको लेकर तैयारियां युद्द स्तर पर जारी है। वैक्सीन के रखरखाव के लिए फ्रीजर की आपूर्ति हो चुकी है। फ्रीजर को सदर अस्पताल में रखा गया है। वैक्सीन को लेकर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ड्राई रन शुरू हो चुका है। 

पहले चरण में जिले में 11 हजार 204 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टिके लगाए जाएंगे। इनमें से सरकारी कर्मचारी 9,875 और निजी अस्पतालों के कर्मचारियों की संख्या 1329 है। दूसरे चरण में आंगनबाड़ी सेविका,आशा कार्यकर्ता व 50 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को वैक्सीन दी जाएगी। आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं की संख्या तकरीबन  पांच हजार से अधिक बताई जा रही है। वहीं बीमार लोगों को भी वैक्सीन पहले दी जाएगी। इसको लेकर जिले में 145 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लोगो को देने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है। 

वहीं इस बाबत जेएलएनएमसीएच के कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी डॉ हेमशंकर शर्मा ने बताया कि वैक्सीन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। जो लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है उन्हें भी स्वस्थ होने के 3 महीने बाद वैक्सीन दी जाएगी। सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन कारगर साबित हुई। 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News