कोरोना वैक्सीन की आलोचना करना बड़ा पाप है : नित्यानंद राय

कोरोना वैक्सीन की आलोचना करना बड़ा पाप है : नित्यानंद राय

PATNA : केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की चाहे कांग्रेस के नेता हो या समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव जी हो. इन सब का बयान बचकाना है. इन सब को केवल अपने परिवार से मतलब है. अपनी सत्ता और परिवार की सत्ता से मतलब है. कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया भारतीय वैज्ञानिकों की सराहना कर रही है. 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपना और संकल्प और देश के वैज्ञानिकों के परिश्रम से जो वैक्सीन तैयार किया गया है. वैज्ञानिकों ने जिस परिश्रम से लोगों की जान बचाने के लिए जो वैक्सीन तैयार किया है. उसकी इस तरह से आलोचना करना. यह उतना ही बड़ा पाप है. जिस तरह से कोई अधर्म या कुकर्म करता है. गृह राज्य मंत्री ने कहा की मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हे ईश्वर इन लोगों को सद्बुद्धि दे. इसे देश की जनता यह देख रही है और इसका जवाब देगी और इसका जवाब मिलेगा. इन कांग्रेस वालों से जगह-जगह पर जनता जवाब मांगेगी. 

वहीँ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा की किसी को कोई बयान देने से कोई नहीं रोक सकता है. कोरोना वैक्सीन शुद्ध वैज्ञानिकों के द्वारा बनाया हुआ वैक्सीन है. देश में जो भी दवा बनती है वह सब चिकित्सा क्षेत्र में जुड़े हुए वैज्ञानिकों द्वारा तैयार किया जाता है. ये जो टीका बना है इसका ट्रायल तीन फेज में हुआ है और जो कोई बिना मतलब का कोई बयान दे तो उसपर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है. 

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News