कोरोना टीका दिलायेगा वोट? मोतिहारी के पताही PHC प्रभारी की मनमानी, पंचायत भवन की बजाए टीकाकरण के लिए निजी व्यक्ति के घर भेज दिया ANM, विवाद बढ़ा

कोरोना टीका दिलायेगा वोट? मोतिहारी के पताही PHC प्रभारी की मनमानी, पंचायत भवन की बजाए टीकाकरण के लिए निजी व्यक्ति के घर भेज दिया ANM, विवाद बढ़ा

MOTIHARI:  बिहार में पंचायत चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 20 अगस्त तक चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है। चुनाव को लेकर वार्ड से लेकर जिला परिषद तक में भाग्य आजमाने वाले जनप्रतिनिधि लगातार तैयारी में जुटे हैं. वोटरों को पाले में लाने को लेकर भावी प्रत्याशी हर जतन कर रहे। इस बार के पंचायत चुनाव में कोरोना टीका दिलवाने के बहाने वोटरों को साधने की कोशिश की जा रही है। पीएचसी प्रभारी से सेटिंग कर भावी प्रत्याशी अपने दरवाजे पर टीकाकरण कराकर यह बताने की कोशिश कर रहे कि वे ही सच्चे हितैषी हैं। पीएचसी प्रभारी की मिलीभगत से पंचायत सरकार भवन की बजाए निजी व्यक्ति के आवास पर टीकाकरण करवाने का मामला सामने आ रहा है। 

पताही पीएचसी प्रभारी ने खास के दरवाजे पर भेज दिया एएनएम 

पूर्वीचंपारण के पताही प्रखंड के सरैया गोपाल पंचायत में एक ऐसा ही विवाद सामने आया है। पताही पीएचसी के प्रभारी ने 15 अगस्त को उक्त पंचायत के पंचायत सरकार भवन पर टीकाकरण करवाने की बजाए एक भावी प्रत्याशी व पूर्व मुखिया प्रत्याशी उमेश सिंह के दरवाजे पर एएनएम को भेज दिया।  पीएचसी प्रभारी ने एक निजी व्यक्ति के आवास पर कोरोना टीका को लेकर एएनएम भेजकर विवाद खड़ा कर दिया है। जिस शख्स के दरवाजे पर टीकाकरण अभियान को लेकर एएनएम भेजा गया वहां पूर्व प्रत्याशी के परिवार वाले टीकाकरण कार्य में हाथ बंटाकर मैसेज देने की कोशिश में जुट गये कि उनकी पहल से ही यह संभव हो सका। बजाप्ता फेसबुक पर इसे प्रचारित भी किया जा रहा है। एक भावी प्रत्याशी ने अपने फेसबुक पर लिखा- मतदाता मालिकों से कहना है कि पूर्व मुखिया उमेश सिंह के दरवाजे पर 16-17 तारीख को कोरोना का टीका लगेगा। 

सरकार की तरफ से है सख्त मनाही

सरकार की तरफ से स्पष्ट है कि कोरोना का टीका किसी के घर पर जाकर नहीं देना है। इस तरह की शिकायत पर पहले भी कई जगह जांच हुई है और कार्रवाई भी हुई है। इसके बाद भी पताही पीएचसी प्रभारी ने पंचायत भवन पर टीका करण के लिए न भेज एक भावी जन प्रतिनिधि के दरवाजे पर एएनएम द्वारा टीकाकरण कराने का आदेश देकर बेवजह विवाद खड़ा कर दिया है। हालांकि 15 अगस्त के दिन टीकाकरण की तस्वीर सामने आने के बाद एसडीओ से शिकायत की गई है। अब देखना होगा वरीय अधिकारी इस मामले में आगे की क्या कार्रवाई करते हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News