बिहार में कोरोना ने ली 25 डॉक्टरों की जान, मृतकों की लिस्ट जारी कर सरकार से आर्थिक मदद की मांग

बिहार में कोरोना ने ली 25 डॉक्टरों की जान, मृतकों की लिस्ट जारी कर सरकार से आर्थिक मदद की मांग

DESK: भलें ही अनलॉक-3 की शुरुआत होने के बाद लोग कोरोना को भूल गए हों और उन्हें डर नहीं लग रहा हो लेकिन यह वायरस धीरे-धीरे अपना पांव पसारता जा रहा है. इस वायरस को फैलने में लोगों की लापरवाही मदद कर रही है. कोरोना वायरस कितना खतरनाक होता जा रहा है इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बिहार के डॉक्टर अब इसकी जद में आ रहे हैं.पटना के पीएमसीएच में 2 डॉक्टर और कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनका इलाज किया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले रविवार को पटना के एम्स में दो डॉक्टरों की मौत हो गई थी. 

इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक आंकड़ा जारी कर कहा है कि बिहार में कोरोंना से अब तक 25 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई है. IMA ने इनकी सूची जारी करते हुए सरकार से डॉक्टरों के परिवारों की आर्थिक मदद की गुहार लगाई है. IMA ने मृतक डॉक्टरों की जो सूची जारी की है इनमें सबसे अधिक पटना के सात डॉक्टरों की मौत हुई है इनमें पीएमसीएच में इनएनटी विभाग के डॉ एन.के. सिंह,  डॉ अवधेश प्रसाद सिंह,  पीएमसीएच के रेडियोथेरेपी विभाग से सेवा निवृत डॉ मिथिलेश कुमार सिंह, सीनियर डेंटल सर्जन डॉ  गोविंद प्रसाद,  डॉ परमानंद कुमार, पटना के डॉ यूके श्रीवास्तव और पटना के डॉ दीपक शामिल हैं.


इनके अलावा अलावा कोविड 19 से संक्रमित हुए मुजफ्फरपुर के डॉ संजीव कुमार, के डॉ वी बीपी सिन्हा, समस्तीपुर के सिविल सर्जन रहे डॉ रति रमण झा और  के डॉ पी महतो, भागलपुर के डॉ आर बी झा, छपरा के डॉ आनंद शंकर,  कटिहार के डॉ दीना नाथ पोद्दा और दरभंगा के डॉ अवध किशोर प्रसाद की भी मौत हुई है.

वहीं, वैशाली के डॉ अविनाश कुमार एस, गया के डॉ. अश्वनी नंदकुलियार, भोजपुर के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कल्याण कुमार, अररिया के डॉ जी एन शाह, सुपौल के डॉ महेंद्र चौधरी,  पूर्वी चंपारण के डॉ नागेंद्र प्रसाद और जहानाबाद के डॉ के राजन कुमार ने भी अपनी जान कोरोना के कारण गंवा दी है.


Find Us on Facebook

Trending News