बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना योद्धाओं का ग्रामीण ऐसे कर रहे सम्मान, बरसाये जा रहे है फूल, उतारी जा रही है आरती

कोरोना योद्धाओं का ग्रामीण ऐसे कर रहे सम्मान, बरसाये जा रहे है फूल, उतारी जा रही है आरती

Kaimur : कोरोना महामारी से बचने के लिए जहां आम लोग घरों के अंदर है। वहीं स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात इस बीमारी से लोगों को बचाने में जुटे है। 

इन कोरोना योद्धाओं के लिए एक ओर जहां पीएम मोदी देशवासियों से कभी ताली बजवाकर तो कभी दीये जलवाकर उनका हौसला अफजाई कर रहे है। 

वहीं अब ग्रामीणों द्वारा भी इनका सम्मान किया जाने लगा है। ग्रामीण इन कोरोना योद्धाओं पर फूल बरसा रहे और उनकी आरती उतार उनके द्वारा किये जा रहे इस जनसेवा के प्रति सम्मान प्रकट कर रहे हैं। वहीं लोगों के इस सम्मान को पाकर स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी भी काफी खुश नजर आ रहे है। 

आज कैमूर जिले में एनएच-2 बिहार और यूपी के कर्मनाशा बॉर्डर पर एक दर्जन से अधिक महिला और पुरुष ग्रामीण ने बॉर्डर पर तैनात मोहनिया डीएसपी, दुर्गावती एसएचओ और उत्तर प्रदेश के सैयदराजा थाना के एसएचओ सहित सभी चिकित्सा कर्मियों को फूल वर्षा कर, माला पहनाकर, और महिलाओं ने सभी का आरती उतारकर और ताली बजाकर हौसला बढ़ाया।

ग्रामीणों का कहना था कि कोरोना वायरस की महामारी में जहां पूरा देश लॉक डाउन है लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं वही हमारे जिले की पुलिस और चिकित्सा कर्मी लगातार बॉर्डर पर अपने जान की परवाह किए बगैर अपना ड्यूटी कर रहे हैं। इनके हौसले को बनाए रखने के लिए पूरे कैमूर जिला वासियों की तरफ से बिहार और उत्तर प्रदेश के पुलिस और चिकित्सा कर्मी को सम्मानित कर रहे हैं। जिससे कि उन्हें यह नहीं महसूस हो की कोरोना वायरस की लड़ाई में वह अकेले हैं।  

वहीं मोहनियां एसडीपीओ और उत्तर प्रदेश के सैयदराजा थाना के एसएचओ ने कहा लोगों की सुरक्षा के लिए ड्यूटी करना हम लोगों का काम है। हमारे काम से बॉर्डर इलाके की बिहार की ग्रामीण जनता काफी खुश है। हमारा मनोबल बढ़ाने के लिए उन लोगों ने जो भी किया है काबिले तारीफ है। ग्रामीणों के इस सम्मान से हम लोगों को कार्य करने के लिए नई ऊर्जा मिली है। ऐसा सम्मान हम लोगों को पहले कभी नहीं मिला था।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट


Suggested News