बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Crime News: इस पुलिस वाले गुंडे के लिए कोरोना बना था वरदान, जानिए क़त्ल के इल्जाम के बाद भी सचिन वाजे कैसे किया गया बहाल

Crime News:  इस पुलिस वाले गुंडे के लिए कोरोना बना था वरदान, जानिए क़त्ल के इल्जाम के बाद भी सचिन वाजे कैसे किया गया बहाल

Desk... सचिन वाजे पर हत्या जा इल्जाम है. इसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी थी जिस पर अदालत में हत्या कर गुमराह करने का आरोप है. ऐसे कत्ल के आरोपी शख्स को पुलिस की वर्दी दोबारा कैसे पहनाई जा सकती है? अगर कहा जाये सचिन वाजे के लिए कोरोना वरदान बनकर आया तो ये गलत नहीं होगा या कोरोना को सचिन वाजे के लिये वरदान बनाया गया आये जानते है मुंबई पुलिस ने क्या कहा कोरोना कहर के बीच 6 जून 2020 को मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की अध्यक्षता में एक हाई लेवल कमेटी की मीटिंग हुई थी. वो रिव्यू मीटिंग थी. उन पुलिसवालों के लिए जो सस्पेंड थे. 

जिन्हें बहाल किया जाना था. इस मीटिंग में पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के अलावा आर्म फोर्सेस के एडिशनल कमिश्नर, ज्वाइंट कमिश्नर एडमिन, डीसीपी मंत्रालय सिक्योरिटी शामिल थे. इस मीटिंग में कुल 18 सस्पेंडेड पुलिसवालों को फोर्स में वापस बहाल करने की मंजूरी दी गई. तर्क ये दिया गया कि कोरोना की वजह से फोर्स में कमी आ गई है.

 जिन 18 सस्पेंडेड पुलिसवालों को बहाल किया गया. उनमें से एक था सचिन वाज़े. सचिन वाज़े को बहाली के बाद 6 जून को ही आर्म्ड पुलिस फोर्स विंग में तैनाती दे दी गई. कायदे से आर्म्ड पुलिस फोर्स विंग नॉन एग्ज़ीक्यूटिव ब्रांच है. लेकिन इसके ठीक 3 दिन बाद हैरतअंगेज़ तौर पर सचिन वाज़े को आर्म्ड पुलिस फोर्स विंग से हटा कर आनन फानन में उसी क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट यानी सीआईयू में भेज दिया गया. जहां बर्खास्तगी से 16 साल पहले वो आखिरी बार पोस्टेड था. और जहां रहते हुए ही उस पर ख्वाजा युनूस के कत्ल का इल्ज़ाम लगा था.

Suggested News