बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आय से अधिक संपत्ति मामले में भ्रष्ट 'अभियंता' गिरफ्तार, भेजा गया जेल

आय से अधिक संपत्ति मामले में भ्रष्ट 'अभियंता' गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Desk. आय से अधिक संपत्ति मामले में दरभंगा ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार को मुजफ्फरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस को सूचना मिली कि वह शहर में आया हुआ है। इसी आधार पर रेड कर उसे दबोच लिया गया। पिछले वर्ष 21 अगस्त को जिले के फकुली ओपी अंतर्गत NH-57 पर पुलिस ने उनकी गाड़ी से 18 लाख रुपए कैश बरामद किए थे। उक्त रुपए उन्होंने सीट के नीचे झोला में रखकर छुपा रखा था।

मौके से अधीक्षण अभियंता और चालक सरोज कुमार को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद दरभंगा स्थित उसके आवास पर छापेमारी की गई। वहां अलमीरा में बने सेफ से 49 लाख रुपए कैश और संपत्ति के कागजात मिले थे। उक्त रुपए के संबंध में पूछने पर अनिल कुमार ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया था। फकुली ओपी प्रभारी उदय कुमार सिंह के बयान पर आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

गाड़ी और आवास से रुपए बरामद होने का मामला सामने आने के बाद ग्रामीण कार्य विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया था। फिलहाल वे निलंबन अवधि में चल रहे थे। रुपए बरामदगी के समय पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था। लेकिन, पूछताछ के बाद PR बांड पर छोड़ दिया गया था। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। अनुसंधान में यह पता लगा कि उक्त रुपए उन्होंने अवैध तरीके से अर्जित किये थे। योजना पास करने और विभागीय काम कराने के लिए अवैध रूप से उगाही का पता लगने पर गिरफ्तारी आदेश जारी किया गया था। इसी आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।


 

Suggested News