नही थम रहा है भ्रष्टाचार! फॉर्म भरने के नाम पर की जा रही है पैसे की उगाही, सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वीडियो वायरल

नही थम रहा है भ्रष्टाचार! फॉर्म भरने के नाम पर की जा रही है पैसे की उगाही, सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वीडियो वायरल

GAYA :  जिले के कोंच में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बनता जा रहा है। बीते दिन कोंच थाने से जुड़ा बालू खनन को लेकर लेन देन का वीडियो वायरल हुआ था तो अब एक और वीडियो वायरल प्रखंड के उतरेंन  फॉर्म भरने के नाम पर 15 रुपये लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसका एक वीडियो वायरल भी हुआ है। एक तरफ बिहार सरकार विकास का ढोल नगाड़ों के साथ पीट रही है और दावा कर रही है तो वहीं , दूसरी तरफ कोरोना काल में प्रखंड अंतर्गत आपदा प्रबंधन का फार्म जमा सरकार के निर्देशन में होना है। जिसे लेकर सरकार के द्वारा आपदा से गरीबों एवं असहाय के राहत के लिए फार्म जमा कर सर्वे किया जा रहा है।

उप मुखिया से ही मांग रहे हैं पैसे

 बुधवार को प्रखंड के उतरेंन पंचायत में मुखिया के द्वारा बहाल किया हुआ व्यक्ति फार्म भरने में एक घर से 15 रुपये लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। मजे की बात तो तब हो जाती है जब उतरेंन पंचायत के उपमुखिया मोनिका देवी से ही सर्वे करने के नाम पर रुपये की मांग करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। जब इस सम्बंध में पंचायत सचिव राजेन्द्र गुप्ता से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमें कोई जानकारी नहीं है कि क्या चीज का सर्वे किया जा रहा है। 

बिचौलिये की जानकारी नहीं

जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री प्रदीप कुमार चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमारे कर्मचारियों के द्वारा एवं जनप्रतिनिधियों एवं वार्ड सदस्य के द्वारा सर्वे किया जाना है , जो हर प्रखंड में हो रहा है। ताकि परिवार के एक सदस्य को लाभ मिल सके। अगर कोई बिचौलिया इसमें संलिप्त है तो जाँच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं , उस पंचायत के एक ग्रामीण ने बताया कि उतरेंन पंचायत में बिना विचौलियों के एक भी कार्य आज तक नहीं हुआ है।


Find Us on Facebook

Trending News