बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16 पंचायतों में शिक्षक नियोजन के लिए काउंसलिंग पूरी, 49 पदों पर की जानी है नियुक्ति

16 पंचायतों में शिक्षक नियोजन के लिए काउंसलिंग पूरी, 49 पदों पर की जानी है नियुक्ति

SUPOUL :- जिले के प्लस टु उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया सोमवार को प्रखंड के 16 पंचायतों के लिए  शिक्षक का काउंसलिंग शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। एक से पांच क्लास के लिए शिक्षकों की नियोजन की प्रक्रिया के तहत कुल 49 जिसमें 5 उर्दु  रिक्तियों में कुल 37 दो उर्दु अभ्यर्थियों का काउंसलिंग कर नियोजन की प्रक्रिया पूरी की गई। शेष 12 जिसमे 3 उर्दु पद रिक्त रह गया।

 आपको बता दें कि काउंसिलिंग में पुलिस बल व मजिस्ट्रेट,सहित डाक्टर टीम तैनाती की गई थी पूरी प्रक्रिया वीडियो ग्राफी के निगरानी मे हुआ काउंसिलिंग को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन काफी सक्रिय दिखे। एसडीएम ने अपने दल बल के साथ लगातार निरीक्षण करते रहे हैं। प्रखण्ड में 37 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसलिंग किया गया। अभ्यर्थियों का प्रमाणपत्र जांच हेतु ले लिया गया है। उन सभी का प्रमाणपत्र विभाग द्वारा आवंटित पोर्टल और साइट पर जांच की जाएगी, उसके बाद उन सभी को नियुक्ति पत्र के साथ ही स्कूल भी आवंटित कर दिया जाएगा। 

एसडीएम ने बताया कि इस बार की शिक्षक काउंसिलिग काफी अच्छे और शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई। स्कूल बंद रहने के कारण काफी संख्या में शिक्षकों को इस काउंसिलिग में लगाया गया था, जिसके कारण हर प्रकार की व्यवस्था काफी व्यवस्थित दिखी।


Suggested News