बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोचहां सीट पर कुछ ही देर में शुरू होगी काउंटिंग, 13 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

बोचहां सीट पर कुछ ही देर में शुरू होगी काउंटिंग, 13 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

Desk. बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की काउंटिग आज होगी। कुछ देर बाद वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। 12 अप्रैल को उप चुनाव के लिए 350 बूथों पर मतदान हुआ था। शनिवार को 14 टेबल पर ईवीएम की गिनती शुरू होगी। बताया जा रहा है कि कुल 25 राउंडों में वोटों की काउंटिंग पूरी होगी। सुबह नौ बजे से रुझान आने शुरू हो जाएंगे।

बता दें कि बोचहां विधानसभा उप चुनाव में 13 उम्मीदवार चुनाव लड़े हैं। जिसमें राजद, भाजपा और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के बीच मुख्य रूप से मुकाबला है। यह सीट वीआईपी के विधायक मुसाफिर पासवान के निधन की वजह से खाली खाली हुई थी। इस चुनाव में एनडीए की ओर से भाजपा उम्मीदवार बेबी कुमारी, राजद के अमर पासवान और वीआईपी की तरफ से रमई राम की बेटी गीता देवी चुनावी मैदान में हैं, जिसके भाग्य का फैसला आज होने वाला है।

वहीं यह चुनाव भाजपा, राजद और मुकेश सहनी के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है। तीनों दलों ने जमकर चुनाव प्रचार किये। 2020 में विधानसभा चुनाव के दौरान यहां मुख्य मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी रमई राम और एनडीए के प्रत्याशी मुसाफिर पासवान के बीच था। लेकिन अभी हो रहे उप चुनाव में एनडीए में मुकेश सहनी नहीं है, तो महांगठबंधन में कांग्रेस नहीं है। मुकेश सहनी भी अपने प्रत्याशी उतारे हुए हैं। साथ ही कांग्रेस भी चुनाव लड़ रही है।



Suggested News