बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश की सबसे नई एयरलाइंस कंपनी flybig ने पटना से शुरू की अपनी सेवाएं, जेपी एयरपोर्ट पर वाटर सैल्यूट से हुआ स्वागत

देश की सबसे नई एयरलाइंस कंपनी flybig ने पटना से शुरू की अपनी सेवाएं, जेपी एयरपोर्ट पर वाटर सैल्यूट से हुआ स्वागत

PATNA : बिहार का पटना एयरपोर्ट देश के व्यस्त हवाई अड्डों में शामिल है। हर दिन यहां से 50 से अधिक विमानें उड़ान भरती है। जिसमें एयर इंडिया, इंडिगो, गो-एयर, विस्तारा, स्पाइस जेट जैसे एयरलाइंस कंपनी शामिल हैं। अब पटना एयरपोर्ट पर एक और नई एयरलाइंस ने अपनी सेवाएं शुरू कर दी है। देश की सबसे नई विमानन कंपनी ने देश की सबसे नई विमानन कंपनी फ्लाई बिग ने पटना- गुवाहाटी-पटना रूट पर नई विमान सेवा शुरू की है। 

रविवार से इस विमान सेवा की विधिवत शुरुआत हुई। इस मौके पर पटना एयरपोर्ट पर नई फ्लाइट से गुवाहाटी से पटना आने वाले यात्रियों का स्वागत वॉटर सैल्यूट देकर किया गया। 

दिया गया वाटर सैल्यूट

फ्लाई बिग की यह विमान सेवा प्रतिदिन सुबह 8.20 बजे गुवाहाटी से पटना एयरपोर्ट पहुंचेगी और यहां से 8.40 बजे वापस गुवाहाटी के लिए उड़ान भरेगी। यह विमान सेवा हर दिन उपलब्ध होगी। तमाम एयरपोर्ट के अधिकारी और विमानन कंपनी के कर्मचारी वाटर सैल्युट के वक्त वहां मौके पर मौजूद थे। इस मौके पर एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी ने कहा कि शीघ्र ही पटना से गुवाहाटी के रुपसी एवं त्रिपुरा के अगरतला एयरपोर्ट के लिए विमान सेवा की शुरूआत की जा सकती है। यह विमान सेवा इसी की कड़ी है। 

पूर्वोत्तर के लिए बेहतर हुई कनेक्टविटी

उन्होंने कहा कि अब पटना से गुवाहाटी के लिए तीन सीधी फ्लाइट  हो गई है। पहले से इंडिगो एवं स्पाइस जेट की गुवाहाटी पटना सीधी विमान सेवा की सुविधा यात्रियों को दी जा रही है।इस विमान सेवा के शुरू होने से पूर्वोत्तर क्षेत्र के शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। इस मौके पर संयुक्त  महाप्रबंधक गणपति दास, उप महाप्रबंधक संतोष कुमार के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी व विमानन कंपनियों के कई प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

पहले से इन कंपनियों की मिल रही सेवाएं

बता दें कि फ्लाईबिग एयरलाइंस से पहले पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर और विस्तारा विमानन कम्पनी की सेवा उपलब्ध थी. अब फ्लाईबिग विमान कम्पनी की सेवा की शुरुआत आज से की गई है. पटना एयरपोर्ट पर हाल के वक्त मे कई बड़े शहरों से सीधी उड़ान शुरू की गयी है जिससे अब बिहार से बाहर आने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होती है.फिलहाल पटना एयरपोर्ट से 50 से अधिक जोड़ी विमानों का संचालन किया जा रहा है एवं रोजाना 5000 से अधिक यात्री यहां से अपने सफर पर निकलते हैं. 


Suggested News