बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोर्ट में इंट्री से रोका तो हड़ताल पर गए वकील, जम कर काटा बवाल

कोर्ट में इंट्री से रोका तो हड़ताल पर गए वकील, जम कर काटा बवाल

Nalanda : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उच्च न्यायालय के निर्देश पर आज से सभी कोर्ट को वर्चुअल मोड में चालू करने का निर्देश दिया गया है । इसी के आलोक में बिहारशरीफ कोर्ट को भी वर्चुअल मोड में शुरू किया गया । जिसको लेकर न्यायालय के दोनों गेट को बंद कर दिया गया ताकि अनधिकृत लोगों की भीड़ कोर्ट परिसर में नहीं आ सके । जिला जज के निर्देश पर जब सुरक्षा बलों ने अधिवक्ताओं और आम लोगों को जाने से रोका तो अधिवक्ता संघ ने इसका विरोध जताते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए । 

जिला जज डॉक्टर रमेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए माननीय हाईकोर्ट के निर्देश पर कोर्ट को वर्चुअल मोड में शुरू कराया किया गया है । इसको लेकर आज अधिवक्ताओं और अधिकारियों की बैठक भी बुलाई गई थी।  इसके बावजूद अधिवक्ताओं ने इसका विरोध किया है । हमलोग माननीय उच्च न्यायालय के आदेश का पालन कर रहे हैं । वर्चुअल मोड न्यायिक कार्य अगले आदेश तक जारी रहेगा । जबकि अधिवक्ता संघ के सचिव दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि बिना किसी पूर्व की सूचना के कोट को वर्चुअल मोड में शुरू किया गया था । 

अधिवक्ताओं और उनकी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया । इसको लेकर जब हम लोग माननीय जिला जज से मिलने गए हैं तो उन्होंने हम लोगों के साथ अमर्यादित ढंग से बर्ताव करते हुए जाने को कहा । इसके विरोध में हम लोग भी न्यायिक कार्यों का बहिष्कार करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं । जब तक जिला जज अधिवक्ताओं से माफी नहीं मांगेंगे है तब तक हम लोग कोर्ट परिसर में कदम नहीं रखेंगे ।


Suggested News