दिल्ली के CM और डिप्टी CM समेत 9 विधायकों को कोर्ट का नोटिस, जानिये क्या है मामला

दिल्ली के CM और डिप्टी CM समेत 9 विधायकों को कोर्ट का नोटिस, जानिये क्या है मामला

दिल्ली. साल 2018 में चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने सुनवाई करते हुए  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत सभी 9 आरोपियों को नोटिस भेजा है. अब इस मामले की सुनवाई 23 नवंबर को होगी. इस मामले में केजरीवाल और सिसोदिया समेत सभी 9 आरोपियों को बरी करने पर सवाल उठाते हुए अंशु प्रकाश ने अपील दायर की थी.

बता दें कि इस मामले में दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के 2 विधायकों पर आरोप तय किए गए थे, जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 9 विधायकों को बरी कर दिया था. कोर्ट ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान, और आप विधायक प्रकाश जरवाल पर आरोप तय किए. अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया समेत कई अन्य आरोपितों को बरी करने के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी गई है.

कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस मामले में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के अलावा, विधायक राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीन कुमार, अजय दत्त, संजीव झा, रितुराज गोविंद, राजेश गुप्ता, मदनलाल और  दिनेश मोहनिया आगामी 23 नवंबर तक जवाब दाखिल करें. इसे के साथ आरोपित आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान और  प्रकाश जारवाल को चार्ज फ्रेम करने के बाबत नोटिस जारी हुआ है.

Find Us on Facebook

Trending News