नाबालिक से किया था दुष्कर्म, फांसी का खतरा देख उसी से रचा लिया निकाह, कोर्ट परिसर में पढ़ा गया कलमा

नाबालिक से किया था दुष्कर्म, फांसी का खतरा देख उसी से रचा लिया निकाह, कोर्ट परिसर में पढ़ा गया कलमा

समस्तीपुर।  यूं तो अक्सर मंदिर या थाना में पुलिस के द्वारा शादी कराई जाती थी। लेकिन आज न्यायालय परिसर में एक कैदी को मौलाना ने निकाह कराया है। जो इलाके में चर्चा का कारण बन गया है।  इस निकाह का वीडियो भी सामने आया हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि हाथों में हथकड़ी लगाए हुए बंदी को मौलाना निकाह का कलमा पढ़ा रहे हैं और वहां बंदी के परिवार सहित अन्य लोग मौजूद हैं।

नाबालिक से किया था दुष्कर्म

बताया जा रहा है कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के रहीमपुर रूदौली गावँ में बीते साल एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया था।जिसमे आरोपी युवक के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था ।जिसमे पुलिस ने युवक को गिरफ्तार  कर जेल भेज दिया था।

फांसी से बचने के लिए किया ऐसा

पॉस्को एक्ट के मामले में सजा आजीवन कारावास के साथ साथ फाँसी भी दी जाती है। लेकिन उससे बचने के लिए ग्रामीणों ने राय मशवरा के आज कोर्ट परिसर में मौलाना को बुलाकर निकाह करा दिया ।न्यायालय परिसर में निकाह देखने लोगो की भीड़ जुट गई ।जिले के इतिहास में ये पहली घटना है जो कि न्यायालय परिसर में किसी की शादी हुई है।

बिहार शरीफ कोर्ट ने दिया था फैसला

कुछ दिन पहले बिहार शरीफ कोर्ट ने नाबालिक से दुष्कर्म मामले में बड़ा फैसला दिया था,  जिसमें कोर्ट ने नाबालिक से दुष्कर्म करनेवाले आरोपी को बरी करते हुए उन्हें शादी करने की अनुमति दी थी। इसी तरह सुप्रीम कोर्ट ने भी पंजाब के एक दुष्कर्म मामले में आरोपी से पूछा था कि क्या वह पीड़िता से शादी करना चाहता है। अगर वह शादी करता है तो सजा से बच सकता है। मामले में आरोपी ने शादी करने से इनकार कर दिया था

Find Us on Facebook

Trending News