कोविड केयर सेंटर बना एग्जामिनेशन हॉल, कोरोना वार्ड में बैठकर छात्र ने दिया 12वीं का पेपर

कोविड केयर सेंटर बना एग्जामिनेशन हॉल, कोरोना वार्ड में बैठकर छात्र ने दिया 12वीं का पेपर

DESK : कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए देशभर के सभी शिक्षण संस्थानों को लगभग चार महीनों से बंद रखा गया है. किसी भी प्रकार की शैक्षणिक गतिविधि की अनुमति नहीं है. दुनिया भर के करोडो विद्यार्थियों को घर पर बैठ कर ही पढ़ाई करनी पड़ रही है. ऑनलाइन स्टडी से उस स्तर की पढ़ाई नहीं हो पाती है. लेकिन इसी बीच प्रेरणा देनी वाली तस्वीर सामने आई मध्यप्रदेश से, जहां एक छात्र ने कोविड केयर सेंटर में बैठकर का परीक्षा दी. पूरा मामला मध्यप्रदेश के मंदसौर का है, जहां एक 12वीं क्लास के छात्र के लिए कोविड केयर सेंटर को ही परीक्षा केंद्र बना दिया गया. जिससे वो बिना किसी दिक्कत के अपनी परीक्षा दे सके.

दरअसल मंदसौर के शामगढ़ का रहने वाला एक लड़का कोरोना पॉजिटिव है. लेकिन उसे परीक्षा देनी थी. ऐसे में रेवास देवड़ा रोड पर स्थित कोविड केयर सेंटर को ही परीक्षा केंद्र बना दिया गया और यहां पर बच्चे को 12वीं क्लास की केमिस्ट्री का पेपर दिलवाया गया. 

आपको बता दें कि 12वीं में पढ़ने वाले इस विद्यार्थी के पिता पहले से ही कोरोना संक्रमित थे. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जैसे ही वो घर पहुंचे. एमएचए के गाइडलाइन के मुताबिक़ उसके परिवार के सभी सदस्यों का सैम्पल लिया गया जिसमें परिवार के पांच लोग पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद परिवार वाले को कोविड केयर में भर्ती कराया गया और यहीं पर उस बच्चे की परीक्षा हुई. स्थानीय कलेक्टर ने बच्चे को कोविड केयर सेंटर पर ही सीसीटीवी कैमरे और डॉक्टर की निगरानी में परीक्षा दिलवाई. 


Find Us on Facebook

Trending News