मोतिहारी में कोविड डेडिकेटेड सेंटर की खुली पोल, निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने कर्मियों को लगायी फटकार

मोतिहारी में कोविड डेडिकेटेड सेंटर की खुली पोल, निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने कर्मियों को लगायी फटकार

MOTIHARI : अरेराज एएनएम ट्रेनिग कालेज स्थित अनुमंडलीय कोविड डेडिकेटेड सेंटर का निरीक्षण एसडीओ संजीव कुमार व डब्लूएचओ नरोत्तम कुमार द्वारा शनिवार को किया गया. कोविड पॉजिटिव होम आइसोलेट मरीज का स्वास्थ्य की हाल जानने के  लिए जिला पदाधिकारी के निर्देश पर बना कॉल सेंटर अभी तक कार्यरत नही होने को लेकर एसडीओ ने अस्पताल प्रबंधन की जमकर क्लास लगायी .वही कॉल सेंटर चालू करते हुए होम आइसोलेट मरीजो की जनकारी लेकर रजिस्टर में दर्ज करने का निर्देश दिया .कॉल सेंटर में किसी प्रकार की कोताही होने पर जिम्मेवार पर कड़ी कार्रवाई की बात कही गई.

वही  डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर में पॉजिटिव घरों, कॉन्टेनमेंट जोन में सेनेटाईजेशन, पॉजिटिव ट्रैकिंग, कोविड केयर सेंटर में प्रतिरोधक क्षमता इत्यादि को लेकर अस्पताल प्रबंधन, जिला सेनेटाईजेशन प्रभारी डीएसपी डॉ अशोक कुमार,डब्लूएचओ नरोत्तम कुमार के साथ बैठक कर मरीजो को मिलने वाली सुबिधा की जानकारी ली गई .एसडीओ कुमार ने रोगियों पर नजर रखने के लिए हर वार्ड में कैमरे लगाने , सफाई के लिए विशेष व्यवस्था करने का दिशा निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिय्या .सेनेटाइजेसन प्रभारी ने बताया कि प्रखण्ड में सेनेटाईजेशन की जिम्मेवारी रणजीत कुमार को दी गई है. सूचना पर शीघ्रता से कार्य हो रहा है. बैठक के पूर्व पीएचसी प्रभारी डॉ श्वेता व डब्ल्युएचओ के नरोतम कुमार कोविड पॉजिटिव मरीजों से जाकर मिले और उनका हाल जाना. दो मरीज का ऑक्सीजन लेवल ठीक होने की स्थिति में इनका कोविड जाँच कराने के लिए कहा गया. निगेटिव होने पर इन्हें अलग वार्ड में रखने की व्यवस्था है. नरोतम कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के दिशानिर्देश के अनुसार जाँच का बैकलॉग नहीं रखना है. इसके साथ साथ सभी आइसोलेटेड व्यक्ति को प्रतिदिन कॉल कर स्वास्थ्य की जानकारी लेकर रिकार्ड रखना है.

एसडीओ  ने कहा कि हमें हर हाल में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार रखना है. इसमें कोई कोताही बर्दास्त नही किया जाएगा. वर्तमान समय में 7 कोविड मरीज कोविड डेडिकेटेड सेंटर में भर्ती है. डीएम शीर्षत कपिल अशोक दिन रात एक कर अस्पताल व कोविड डेडीकेटेड सेंटर का निरीक्षण कर भर्ती व होम आइसोलेट मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने का प्रयाश कर रहे है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग पर डीएम के आदेश का भी कोई असर नही दिख रहा हैं. डीएम के निर्देश पर सभी कोविड डेडिकेटेड सेंटर पर कोविड पॉजिटव होम आइसोलेट मरीजो के स्वास्थ्य जनकारी लेने के लिए कॉल सेंटर बनाया गया है .लेकिन जिस कॉल सेंटर पर आज तक न रजिस्टर है .नही  किसी पॉजिटिव होम आइसोलेट मरीज की सूची ही उपलब्ध है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News