MOTIHARI NEWS : गुलाब तूफान पर भारी पड़ा कोविड वैक्सीनेशन, केन्द्रों पर महिलाओं की लगी लम्बी कतार

MOTIHARI NEWS : गुलाब तूफान पर भारी पड़ा कोविड वैक्सीनेशन, केन्द्रों पर महिलाओं की लगी लम्बी कतार

MOTIHARI : गांधी जयंती के अवसर पर  गांधी के कर्मभूमि कहे जाने वाले चम्पारण में लोगो को गुलाब तूफान भी बेअसर दिखा। गांधी जयंती पर मोतिहारी डीएम द्वारा पूरे जिला को शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण करने के लिए लगाए गए मेगा कैम्प को भारी बारिश भी नही रोक पायी। जिला के अरेराज प्रखंड के सभी टीकाकरण केंद्र पर छाता लगाकर महिलाएं कोविड टीका लेने में जुटी है। कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत सफल बनाने में आंगनबाड़ी सेविका,जीविका, आशा, मनरेगा, डब्लूएचओ, जनवितरण दुकानदारो सहित अनुमंडल व प्रखण्ड प्रशासन की भूमिका काफी सराहनीय रही। अरेराज प्रखण्ड के बभनौली सहित पंचायत में सुबह से ही टीका लेने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी है।

जीविका अरेराज के तत्वावधान में शनिवार को गाँधी जयंती के अवसर पर कोविड टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत प्रखंड के विभिन्न पंचायत में किया गया। प्रखंड के विभिन्न पंचायत में कुल 31 टीकाकरण केंद्र बनाये गये है। नवादा पंचायत के बाजार से जीविका प्रखंड परियोजना प्रबंधक राकेश कुमार के नेतृत्व में लगभग 200 जीविका दीदियों ने कोरोना मुक्त पदयात्रा की शुरुआत की गई। जिसका मुख्य आकर्षण राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी थे। एक हाथ में लाठी तो दूसरे हाथ में तिरंगा। पदयात्रा के माध्यम से लोगों को टीका लेने के लिए जनसंदेश दिए गए। पदयात्रा के दौरान जीविका दीदी ने करोनो से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प है जिसे युवा से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को अपनाना आवश्यक है। प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन जरूर लगाना चाहिए। वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कोरोना के दोनों डोज लेने की अपील की। कोरोना  के खिलाफ हम सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी है। गाँधी जयंती के अवसर पर प्रखंड के सभी पंचायत में जीविका दीदियों द्वारा कोरोना टीकाकरण पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा के दौरान जीविका दीदी ने नारे लगाते हुए" गाँधी जी का यही सपना, कोरोना मुक्त हो भारत अपना ", "बापू के सपनों को फिर से सजाना हैं, दो टीका लेकर कोरोना को भगाना है"। जीविका दीदी वर्षा के बावजूद भी छोटी-छोटी टोली बनाकर घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर टीकाकरण केंद्र पर लोगों को पहुँचाती रही। वर्षा के बावजूद भी जीविका दीदियों का उत्साह देखते बन रहा था। जीविका दीदी सूबह से ही लम्बी कतार में खड़ी रही। 

गांधी जयंती के अवसर पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए लगने वाले मेगा कैम्प की तैयारी में डीएम शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर आंगनबाड़ी,आशा,जनवितरण दुकानदार, जीविका,स्वास्थ्य कर्मी सहित सभी विभाग जुटे हुए थे। शुक्रवार से गुलाब तूफान के कारण जिला में हो रही भारी बारिश के कारण प्रशासन के मेगा कैम्प की सफलता को लेकर चिंता सताए जा रही थी। लेकिन गांधी की कर्मभूमि पर लोगो ने गांधी के सपने को पूरा करने के लिए भारी बारिश को भी पछाड़कर एक हाथ मे छाता लेकर सुबह से कतार में खड़े होने लगे। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम भी समय पर टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीकाकरण को सफल बनाने में जुटी है। भारी बारिश में भी टीकाकरण के लिए बभनौली सहित टीकाकरण केंद्र पर लंबी कतार लगी है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News