आतंकियों की कायराना हरकत, कश्मीरी पंडित को गोली मारकर की हत्या, कांग्रेस ने उठाए सवाल

आतंकियों की कायराना हरकत, कश्मीरी पंडित को गोली मारकर की हत्या, कांग्रेस ने उठाए सवाल

DESK : एक तरफ केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों को फिर से वहां बसाने की कोशिश में जुटी है। वहीं दूसरी तरफ यहां के आतंकी संगठन रोकने के लिए तमाम कोशिश में लगे हुए है। बीती रात यहां आतंकियों एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की यह घटना जम्मू कश्मीर के बडगाम की है, जहां आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मार दी। मृत अधिकारी का नाम राहुल भट्ट बताया गया है।

लंबे समय से कश्मीर में  कर रहे थे काम

राहुल कश्मीरी पंडित बताए जा रहे हैं जो लंबे समय से राजस्व विभाग में काम कर रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि बंदूकधारी चदूरा इलाके में स्थित तहसील कार्यालय में दाखिल हुए और लिपिक राहुल  को गोली मार दी. जिसके बाद आतंकी मौके से फरार बताए जा रहे हैं और उनकी तलाश जारी है. सेना ने इलाके में अपना सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, पूरी कोशिश की जा रही है कि उन आतंकियों को जल्द पकड़ा जाए.


घाटी में सुरक्षा नहीं दे पा रही सरकार

इस हमले के बाद फिर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता अश्विनी हांडा ने जोर देकर कहा है कि सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है. उनकी नजरों में कश्मीरी पंडितों पर लगातार ऐसे ही हमले जा रही हैं। ये हमला इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि पिछले कई दिनों में घाटी के अंदर अधिकारियों से लेकर सरपंच तक को निशाना बनाया जा रहा है. कश्मीरी पंडित भी आतंकियों की गोली का शिकार बन रहे हैं।

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी, इन दिनों कश्‍मीरी पंडितों सहित अल्‍पसंख्‍यक समुदाय और प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं. सेना के अधिकारियों ने हाल ही में बताया है कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल कम से कम 168 आतंकवादी सक्रिय हैं जबकि 75 आतंकवादी इस साल मुठभेड़ में मारे गए हैं. जानकारी के अनुसार,उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में 21 विदेशी थे। वहीं सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘गहन अभियान (आतंकवाद रोधी) तब तक पूरी ताकत से चलेगा जब तक कि बाकी बचे करीब 168 आतंकवादी आत्मसमर्पण नहीं कर देते या मारे जाते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News